Delhi Metro Locker Service: दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर मिलती है लॉकर सर्विस, जानें बुकिंग प्रोसेस यहां

Delhi Metro Locker Service: आप भी अगर कोई सामान साथ लेकर निकले हैं और आपको उसको कहीं सेफ करना है तो इसके लिए दिल्ली मेट्रो के लॉकर पर्फेक्ट ऑप्शन है।

Delhi Metro Locker Service: कई बार ऑफिस से सीधा मूवी, पार्टी, आउटिंग या रिश्तेदारों के यहां जाना पड़ जाता है. ऐसे में भारी भरकर बैग साथ ले जाना थोड़ा असुविधाजनक हो जाता है। अब यदि किसी मीटिंग या इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं लेकिन साथ में ज्यादा सामान है तो आप इसे दिल्ली मेट्रो के पास सुरक्षित छोड़ सकते हैं। DMRC यात्रियों के लिए खास डिजिटल लॉकर की सुविधा लेकर आई है जहां सामान को सुरक्षित रखने के लिए बुकिंग करनी होती है। कई यात्री रोजाना ऐसी प्रॉबलम फेस करते हैं इसलिए दिल्ली मेट्रो ने स्टेशनों पर डिजिटल रेंटल लॉकर की सुविधा शुरू की है।

Delhi Metro Locker Service: ‘Momentum 2.0 App करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले डिजिटल रेंटल लॉकर बुक करने के लिए मेट्रो स्टेशन पर  ‘Momentum 2.0 App को डाउनलोड करें  और फिर इसको इंस्टॉल कर लें।
  • इसके बाद इस ऐप पर मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन करें। फिर मेट्रो सर्विसेस के सेक्शन में जाकर टैप करें।
  • अब QR टिकट बुकिंग के साथ कार्ड टॉप-अप और लॉकर रेंट के भी विकल्प मिलेगी और इस पर क्लिक करेंबुकिंग विंडो ओपन हो जाएगी।
  • मेट्रो स्टेशन फिर डेट और घंटे फिर इसके बाद लॉकर साइज के ऑप्शन को चुन लें और सुविधा के मुताबिक टाइम स्लॉट चुन लें

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में स्मॉल साइज लॉकर के लिए 20, मीडियम के लिए 30 और लार्ज साइज के सामान लिए 40 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा इस तरह बुकिंग पूरी होते ही यूजर को यूनिक कोड मिल जाएगा जिससे डिजिटल लॉकर एक्सेस कर पाएंगे।

दिल्ली मेट्रो के 50 से ज्यादा मेट्रो स्टेशनों लॉकर सर्विस की ये सुविधा दी जाती है इनमें से कुछ बड़े स्टेशनों की लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं..

Rajiv Chowk,
Dilshad Garden,
Pul Bangash,
Millennium City Centre Gurugram,
Dwarka Sector 10,
Supreme Court,
Netaji Subhash Place,
Shaheed Sthal (New Bus Adda),
Noida City Centre,
Anand Vihar,
Tughlakabad,
Sarita Vihar,
Moolchand,
IP Extension.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles