Vastu News: जानिए क्यों पहना जाता है काला धागा? क्या है काला धागा का धार्मिक महत्व

Vastu News: आज के समय में काला धागा पहनना ट्रेंड में बना हुआ है. काला धागा पहनने से कई तरह की समस्याएं दूर होती है और धर्म में भी इसका काफी महत्व है.

Vastu News: अगर कभी किसी को बुरी नजर लग जाती है तो लोग उसे काला धागा बांध देते हैं ताकि उन्हें बुरी बला से बचाया जा सके। वहीं कई लोग शनि दोष को दूर करने के लिए भी काला धागा पहनते हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग काला धागा बड़े पैमाने पर पहनते हैं ऐसे में काले धागे का क्या महत्व है इसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।आज हम आपको बताने वाले हैं काला धागा पहनने के चमत्कारिक फायदे।

अगर आपके गले में काला धागा होगा तो लोगों की बुरी नजर आपको नहीं लगती है और आपकी परेशानियों को दूर करने में भी यह काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।

बुरे विचारों से मिलती है मुक्ति(Vastu News)

आप अगर काला धागा पहनेगी तो आपको बुरे विचारों से मुक्ति मिल जाएगी। इसलिए अगर आपके मन में बुरे विचार आ रहे हो तो आपको काला धागा जरूर पहनना चाहिए।

बच्चों की तबीयत रहेगी ठीक

कई बार ऐसा होता है कि बच्चों की तबीयत बार-बार खराब होने लगती है ऐसे में आपको काला धागा बच्चों को बंद देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से तबीयत ठीक रहती है।

Also Read:Vastu Tips: तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ना रखें ये चीजें, नाराज हो जाएगी मां लक्ष्मी, हो जाएगी धन की कमी

नकारात्मक चीज हो जाती है दूर

अगर आपको बार-बार नकारात्मक चीज परेशान कर रही है तो आपको काला धागा पहनना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक बातें दूर हो जाती है और मन में गंदे विचार नहीं आते।

आने वाला खतरा हो जाता है दूर

कल धागा को धारण करने से आने वाले खतरे को रोका जा सकता है इसलिए काला धागा को पहनने का सलाह दिया जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles