Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी ना करें ये पांच काम, वरना रूठ जाएगी मां लक्ष्मी, होगी धन की हानि

Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया हिंदू धर्म का एक बहुत बड़ा त्यौहार है. इस दिन किए गए हर काम का शुभ फल मिलता है. माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु को यह दिन समर्पित है.

Akshaya Tritiya: इस साल 10 मई को अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाएगा। हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया का काफी महत्वपूर्ण स्थान है. कुछ ऐसे कार्य हैं जिसे भूलकर भी अक्षय तृतीया के दिन नहीं करना चाहिए वरना माता लक्ष्मी रूठ जाती है.

अक्षय तृतीया को माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. लेकिन कुछ ऐसे काम है जिसे आप इस त्यौहार के दिन करेंगे तो आपके धन की हानि होगी और आपके घर में दुख दरिद्रता और गरीबी का वास हो जाएगा।

अक्षय तृतीया के दिन ना करें ये काम(Akshaya Tritiya)

अक्षय तृतीया के दिन सोना चांदी खरीदना काफी शुभ माना जाता है लेकिन इस दिन प्लास्टिक अल्युमिनियम या स्टील के बर्तन भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए।क्योंकि इससे राहु का प्रभाव बढ़ने लगता है और आपके घर में दरिद्रता आ सकती है।

अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी नमक प्याज लहसुन मां शराब मदिरा आदि का सेवन नहीं करना चाहिए। आप अगर ऐसा करते हैं तो आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाएगा और आपके घर दुख और दरिद्रता आएगी।

अक्षय तृतीया के दिन और सामाजिक कार्य नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे माता लक्ष्मी रूठ जाती है और व्यक्ति के जीवन में धान का अभाव होने लगता है। और सामाजिक कार्य करने से गरीबी घेर लेती है।

Also Read:Dharm Visesh : जानिए क्यों हिंदू धर्म में बेटियों का पैर छूकर लिया जाता है आशीर्वाद? क्या है इसका धार्मिक मान्यता

अक्षय तृतीया के दिन जुआ खेलने अत्याचार करना चोरी या लूट करना ढूंढता था भरा व्यवहार करना अनाचार या किसी के आत्मा को दुखाना पाप माना गया है. जिस दिन आप अगर यह सब कार्य करते हैं तो माता लक्ष्मी रूठ जाएगी और यह पाप जन्मो जन्म पीछा नहीं छोड़ेगा.

Also Read:Astro News :  पुरुषों को रात में भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम, वरना भटकती आत्मा पड़ जाएगी पीछे

इस त्यौहार के दिन घर के पूजा स्थान और तिजोरी की सफाई जरूर करनी चाहिए. इन्हें भूल कर भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी रूठ जाएगी और आपके घर में नकारात्मकता बढ़ने लगेगा.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles