Father’s Day 2024 Special: आपके सुपरहीरो ‘पापा’ की ये बातें पूरी जिंदगी आएगी आपके काम, हमेशा संजोए रखना

Father's Day 2024 Special: जिंदगी में कुछ बातें बेहद ही खास होती है और ये सिर्फ पापा से ही सीखी जा सकती हैं। फादर्स डे पर आप भी अपने पापा की इन बातों को याद करके उनको थैक्यूं बोलने का इससे अच्छा मौका आपको नहीं मिलेगा।

Father’s Day 2024 Special: पापा बच्चों की पूरी दुनिया होती है, वो उनके सुपरहीरो होते हैं। बच्चों की जिंदगी में पापा का जो महत्व है उसकी जगह कोई नहीं ले सकता है। पापा सभी दुखों को खुद झेल कर अपने बच्चों को हर परेशानी से बचा कर रखते हैं, बच्चों को हर मुश्किल से बचाए रखने के साथ उनकी सब ख्वाहिशों को पूरा करते हैं और पिता के इसी समर्पण और प्रेम को आप भी अपना सम्मान दे सकते है उसके लिए हर साल जून के तीसरे रविवार के दिन फादर्स डे (Father’s Day) मनाया जाता है और इस साल ये 16 जून के दिन मनाया जा रहा है।

हमेशा याद रखे पापा की ये बातें

1. जिम्मेदारी समझें

कितनी ही खराब या बड़ी मुश्किल क्यों ना हो, पापा हमेशा से हर मुश्किल का सामना घर में चाहे कितनी ही परेशानी हो सबका सामना करते है, उनसे आपको यही सीखना है कि किस तरह अपने माता-पिता, भाई-बहन, बीवी-बच्चों की जिम्मेदारी उठाकर वो हमेशा खुश रहते है।

2. सब की सुनने वाला 

पापा बेचारे सबकी सुनते है चाहें वो दादा-दादी हो मम्मी-पापा हो या फिर कोई भी। सबकी सुनकर भी वो किसी को कुछ नहीं बोलते यह उनकी आदत सहनशीलता को दिखाता है। आपको पिताजी से यही सीखने की जरूरत है।

3. पापा जैसा Proud बनें

पापा फैमिली मे रोल मॉडल होते है आप भी उनसे उनके जीवन के संघर्ष की कहानियां सुनकर उन पर अम्ल करे और उनकी तरह फैमिली का पराउड बनें।

4. स्वार्थरहित रहना

घर में पापा कभी अपनी जरूरतों को पूरा नहीं करते जबकि अपने बच्चों के लिए हर चीज को लाकर देते है। अपनी कमाई बच्चों की पढ़ाई और उनके शौक पूरा करने में लगा देते है। उनसे इस तरह की नि स्वार्थ भावना को सीखना चाहिए और जिंदगी में इस गुण को भी शामिल करना चाहिए।

ये भी पढ़े- http://HAPPY FATHER’S DAY 2024 WISHES: ‘पापा की बदौलत ही.. मेरा जीवन खूबसूरत बन पाया’.. फादर्स डे इन कोट्स के जरिए पिता को कराएं स्पेशल…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles