Vastu Tips For Shoes: घर के इस दिशा में नहीं रखें जूता चप्पल,वरना रूठ जाएगी माता लक्ष्मी, छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips For Shoes: वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने की एक सही दिशा बताई गई है. जूते चप्पल अगर सही जगह पर नहीं रखे जाते हैं तो घर में परेशानियां बढ़ने लगती है. इससे घर में कंगाली छा जाती है.

Vastu Tips For Shoes: हर इंसान चाहता है कि उसके घर में मां लक्ष्मी का वास हो और कभी धन संपदा की कमी ना हो। कई बार ऐसा होता है वास्तु दोष की वजह से हमारे घर में धनलक्ष्मी का वास नहीं होता है और कंगाली छा जाती है। वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने की सही दिशा बताई गई है। घर में जुटे चप्पल रखने के लिए भी सही जगह बताई गई है और अगर आप वास्तु शास्त्र के अनुसार जूता चप्पल नहीं रखेंगे तो आपको धन की कमी हो सकती है।

घर में जूते-चप्पल कहां-कैसे रखना चाहिए (Slipper and Shoes Right place at Home)

कैसे रखें घर में जूते चप्पल: जूते चप्पल को कभी भी उल्टा नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और परिवार की सुख शांति भंग हो जाती है. जूते चप्पल उल्टा रखने से मां लक्ष्मी उल्टे पैर लौट जाती है.

इस दिशा में नहीं रखें – जूते और चप्पल को उत्तर या पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह मां लक्ष्मी का दिशा होता है और अगर आप घर में जूता चप्पल उत्तर दिशा में रखेंगे तो आपको धन की कमी हो सकती है।

इस दिशा में रखें – वास्तु अनुसार घर पर जूते-चप्पल को हमेशा अलमारी में रखना चाहिए. अलमारी की दिशा दक्षिण या पश्चिम रखें. जूते-चप्पल रखने के लिए यही दिशा सही मानी गई है.

घर में कौन सी जगह नहीं रखें जूते-चप्पल (Vastu Tips For Shoes)

घर के बेडरूम में कभी भी जूता चप्पल नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे आपको धन की कमी हो सकती है और वास्तु दोष लगा सकता है।

Also Read:Dharm Visesh: गुरुवार को क्यों किया जाता है केले के वृक्ष का पूजा, क्या है इसका धार्मिक महत्व? जानें यहां!

वास्तु शास्त्र के अनुसार अग्नि और अन्न दोनों को पूजनीय माना गया है लेकिन आजकल लोग रसोई में भी जूते चप्पल का उपयोग करने लगे हैं, जो वास्तु के अनुसार गलत है. किचन में जूते-चप्पल रखना अशुभ माना गया है. इससे दरिद्रता आती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles