Putrada Ekadashi: संतान प्राप्ति में हो रही है परेशानी, तो पुत्रदा एकादशी के दिन करें ये उपाय, भरेगी सूनी गोद

Putrada Ekadashi: श्रावण मास की एकादशी तिथि को पुत्रदा एकादशी कहा जाता है और इस बार पुत्रदा एकादशी 16 अगस्त 2024 को है।रक्षाबंधन के पहले आने वाली इस एकादशी को पवित्रा एकादशी भी कहा जाता है। संतान प्राप्ति के लिए इस दिन व्रत रखा जाता है।

Putrada Ekadashi: हर इंसान चाहता है कि उसके घर में बच्चों की किलकारी गुजे लेकिन कई बार संतान दोष की वजह से संतान प्राप्ति में परेशानी आने लगती है। ऐसे में पुत्रदा एकादशी के दिन आप कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे संतान दोस्त खत्म हो जाएगा। श्रावण मास की एकादशी तिथि को पुत्रदा एकादशी कहा जाता है और इस बार पुत्रदा एकादशी 16 अगस्त 2024 को है।

रक्षाबंधन के पहले आने वाली इस एकादशी को पवित्रा एकादशी भी कहा जाता है। पुत्रदा एकादशी की शुरुआत 15 अगस्त की सुबह 10:26 से होगी और इसका समापन 16 अगस्त की सुबह 9:39 पर हो जाएगा। इस दिन कुछ खास चीजों को घर में लाने से आपको संतान का सुख प्राप्त होगा।

पुत्रदा एकादशी के दिन करें ये काम (Putrada Ekadashi)

  • अगर आप संतान सुख पाना चाहते हैं तो पुत्रदा एकादशी के दिन घर के निशान कोण यानि की उत्तर पूर्व कोने में गए और बछड़े की मूर्ति स्थापित करें। धर्म शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।
  • संतान की प्राप्ति के लिए पुत्रदा एकादशी के दिन तांबे की जटा वाले गोपाल को अपने घर लाएं और फिर भगवान कृष्ण की बाल रूप की रोजाना पूजा करें। ऐसा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।
  • अगर घर का कोई दोष संतान के विकास में बाधा बन रही है तो पुत्रदा एकादशी के दिन मोर का पंख लाकर भगवान कृष्ण के पास रख दीजिए ऐसा करने से सभी बाधा दूर होगी।
  • अगर घर में पैसों की कमी रहती है तो पुत्रदा एकादशी के दिन चांदी का कछुआ खरीद कर अपने घर ले और कांच के बर्तन में थोड़ा पानी डालकर कछुआ उसमें रख दे। ऐसा करने से धन की समस्या खत्म हो जाती है।
  • सावन के पुत्रदा एकादशी के दिन अपने घर पर दक्षिणावर्ती शंख लेकर आए। करने से मां लक्ष्मी का कृपा प्राप्त होता है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती।

Also Read:Dharm Visesh: इन 10 वजहो से नहीं होती है एक ही गोत्र में शादी, जानिए क्या कहता है धर्मशास्त्र

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles