Hair Care Tips: घर पर पार्लर जैसा कैरोटीन ट्रीटमेंट पाने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, रेशम से लहराने लगेंगे बाल 

Hair Care Tips: आप घर पर पार्लर जैसा कैरोटीन ट्रीटमेंट कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके बाल रेशम की तरह लहराने लगेंगे और मजबूत बन जाएंगे। घर पर कैरोटीन ट्रीटमेंट करने से बालों पर नकारात्मक असर भी नहीं होगा।

Hair Care Tips:  मानसून में बाल तेजी से टूटने लगते हैं और बेजान हो जाते हैं। बाल जब रफ हो जाते हैं तो तेजी से टूटने लगते हैं। बालों की रफनेस को दूर करने के लिए आज के समय में सैलून में और ब्यूटी पार्लर में कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है?

आपको बता दे की बालों पर ऐसे ट्रीटमेंट करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और कई तरह की समस्याएं होने लगती है। कैरोटीन ट्रीटमेंट आप चाहे तो घर पर कुछ घरेलू चीजों से कर सकते हैं जिससे आपके बाल खूबसूरत बन जाएंगे और लहराने लगेंगे।

घर पर कैसे करें केराटिन ट्रीटमेंट? (Keratin Treatment At Home)

चावल से कैसे करें केराटिन (Hair Care Tips)

कोरियन महिलाएं अपने बालों और त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करती हैं। चावल का पानी त्वचा और बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इससे आप घर पर कैरोटीन ट्रीटमेंट कर सकते हैं।

करीब एक मुट्ठी चावल 1 कप पानी डालकर 5-7 मिनट के लिए उबाल लें। अब 2 चम्मच अलसी के बीज को एक कप पानी में डालकर उबाल लें। चावल और अलसी के बीज को पीस लें। इसमें थोड़ा एलोवेरा जेल मिला और फिर इसे बालों पर लगा लें। इससे आपके बाल खूबसूरत बन जाएंगे।

अंडे से कैसे करें केराटिन

अंडे से आप बालों को प्रोटीन दे सकते हैं और अंडा लगाने से बाल सॉफ्ट बनते हैं।1 अंडे की जर्दी और उसमें 1 कप दही मिला लें। इसमें 1 पका हुआ केला मैश कर दें। 2 चम्मच शहद डाल मिक्स कर दें। इन सारी चीजों को मिलकर अपने बालों में लगाए। हफ्ते में एक दो बार लगाने से आपके बालों में कैरोटीन ट्रीटमेंट मिलेगा।

एलोवेरा जेल से कैसे करें केराटिन

त्वचा और बालों के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही असरदार साबित होता है। एलोवेरा जेल लगाने से बालों के झड़ने की समस्या को कम किया जा सकता है। एलोवेरा से आप घर में केराटिन ट्रीटमेंट कर सकते हैं। इसके लिए 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच शहद, 1 चम्मच ऑलिव को मिक्स कर लें। इसे बालों पर अप्लाई करें। कुछ ही दिनों में आपको केराटिन से ज्यादा असर नजर आने लगेगा।

Also Read:Juices for Healthy Skin: बेजान चेहरे में भी जान डाल देंगे ये जूस, रोजाना इसे पीने से शीशे सी चमक जाएगी त्वचा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles