3 दिन बाद सूर्य की तरह चमकेगी इन 8 राशि वालों की किस्मत, लौटेंगे अच्छे दिन; होगा ये लाभ

Sun Transit 2024 in Virgo 8 Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है. सूर्य देव प्रत्येक माह राशि परिवर्तन करते हैं. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, सूर्य देव इस वक्त अपनी स्वराशि (सिंह) में विराजमान हैं और 16 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि में पहले से केतु की उपस्थिति है. केतु, कन्या राशि में साल 2025 तक संचरण करेंगे. बहरहाल सूर्य के कन्या राशि में गोचर करने से कन्या संक्रांति कहा जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं सूर्य के कन्या राशि में गोचर करने से किन राशियों को शुभ प्रभाव प्राप्त होगा.

सूर्य देव कब करेंगे कन्या राशि में प्रवेश

दृक पंचांग के अनुसार, सूर्य देव भाद्रपद शुक्ल त्रयोदशी तिथि को यानी 16 सितंबर को शाम 7 बजकर 52 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे.सूर्य देव इस राशि में 16 अक्टूबर 2024 तक रहेंगे.

सूर्य के गोचर से इन 8 राशियों को होगा विशेष लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के कन्या राशि में गोचर से 8 राशियां सीधे तौर पर प्रभावित होंगी. इन राशियों को सूर्य-गोचर की पूरी अवधि में विशेष लाभ होगा. सूर्य के इस गोचर से मेष और वृषभ राशि से जुड़े जातकों को मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. साथ ही हर प्रकार के कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर किसी नए प्रोजेक्ट को लीड करने का शुभ अवसर प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें: चंद्र ग्रहण इन 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, 17 सितंबर से शुरू होंगे अच्छे दिन; होगा जबरदस्त धन लाभ

वहीं, सूर्य देव की कृपा से मिथुन, कर्क और सिंह से संबंध रखने वालों को नौकरी और व्यापार में जबरदस्त लाभ मिलेगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिलेगा. सूर्य-गोचर की पूरी अवधि में अपार सफलता मिलेगी.

इतना ही नहीं, सूर्य का यह राशि परिवर्तन वृश्चिक, धनु और मकर राशि के लिए भी विशेष शुभ फलदायी है. इन राशि वालों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. नौकरी करने वालों को पदोन्नति का लाभ मिल सकता है. घर-परिवार खुशहाल रहेगा.

कुंडली के कमजोर सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए क्या करें

  1. किसी ज्योतिषी से परामर्श लेकर रविवार के दिन सोने, तांबे या चांदी में सूर्योदय से एक घंटा पहले रूबी रत्न धारण करें. इस अंगूठी को धारण करने से पहले गंगाजल और दूध से शुद्ध कर लें. ध्यान रहे कि सूर्य रूबी रत्न को दाहिने हाथ की अनामिका उंगली में धारण किया जाता है.

2. सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार का व्रत रखें और किसी गरीब को गुड़ खिलाएं.

3. अगर कुंडली में सूर्य कमजोर है तो परिवार में बड़े-बुजुर्ग या पिता की सेवा करें.

4. सूर्य ग्रह की अनुकूलता के लिए रात में एक तांबे के पात्र (लोटा) में जल भरकर सिरहाने में रखें और उसे सुबह उठकर पी लें.

5. अगर कुंडली का सूर्य कमजोर है तो गुड़ खाकर काम पर जाएं. सूर्य को मजबूत करने के लिए 12 मुखी रुद्राक्ष लाल धागे में पिरोकर गर्दन में धारण करें.

यह भी पढ़ें: शुक्र देव 1 साल बाद करने जा रहे हैं तुला राशि में प्रवेश, इन 5 राशि वालों को होगा छप्परफाड़ धन लाभ; सुख-ऐश्वर्य में होगी जबरदस्त वृद्धि

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles