नई Maruti Dzire का आगाज़, लॉन्च अगले महीने, मिलेंगे नए फीचर्स

Maruti Suzuki New Dzire: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी, मारुति सुजुकी, अगले महीने अपनी लोकप्रिय सेडान कार Dzire का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। यह कार कई बार टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। Dzire के नए मॉडल में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए जा सकते हैं। भारत में कॉम्पैक्ट सेडान कारों में Dzire सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

डिजाइन

नई Dzire में पहली बार सनरूफ की सुविधा मिलेगी, और इसके डिजाइन, केबिन और इंजन में भी बदलाव किए गए हैं। यह कार भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट सेडान है, जो लगातार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।

इंजन और माइलेज

नई Dzire में Z-Series का नया 3 सिलेंडर इंजन होगा, जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क देगा। यह इंजन वर्तमान में Swift में भी उपलब्ध है, जिसकी माइलेज करीब 26 kmpl है। Dzire में यह इंजन 25 kmpl तक की माइलेज देने की संभावना है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प होगा। इसके अलावा, CNG वेरिएंट की भी पेशकश की जाएगी, जिसमें माइलेज 30 km/kg तक हो सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

नई Dzire में एडवांस ड्राइविंग असिस्टेन्स सिस्टम (ADAS) जैसे सुरक्षा फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं। यह पहली बार होगा जब इसमें हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो भविष्य में मारुति की सभी कारों में देखने को मिल सकती है।

कीमत

मौजूदा Dzire की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन नई Dzire की कीमत थोड़ी अधिक होने की संभावना है। इसमें 6 एयरबैग्स, EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और अन्य सुविधाएं मिल सकती हैं।

लॉन्च की तारीख

मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय सेडान Dzire का नया मॉडल अगले महीने (अक्टूबर) में लॉन्च करने जा रही है। दिवाली से पहले कंपनी इस नई कार के जरिए मार्केट में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। यह लॉन्च फेस्टिव सीजन में बिक्री बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें-घट गए रेट, अब महज 4.99 लाख में मिल रही MG की ये धाकड़ कार, जानें माइलेज और फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles