इस नई कार की सुगबुगाहट से डरी Creta और Thar, हर मायने में दोनों से दमदार

Renault Duster की कीमत मिडिल क्लास की बजट में होगी। जिससे ये अपने सेगमेंट में क्रेटा, थार, सेल्टोस को टक्कर दे सके।

Renault Duster 7 Seater: एक समय था जब रेनॉल्ट की डस्टर की तूती बोतली थी। ये इंडिया में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई थी। लेकिन फिर बीएस 6 नियम आने के बाद कंपनी ने इसकी भारत में सेल बंद कर दी। हालांकि इस दौरान ये इंटरनेशनल मार्केट में दूसरे नामों से बिकती रही। अब कंपनी अपनी इस धांसू कार को फिर इंडिया में लॉन्च करने पर काम कर रही है।

Renault Duster के फीचर्स

Renault Duster को कंपनी जल्द ही पेरिस मोटर शो में पेश करने वाली है। कंपनी के रेनॉल्ट, डेसिया, अल्पाइन, मोबिलाइज़ और रेनॉल्ट PRO+ सहित समूह के सभी ब्रांड इवेंट में नई कारों को पेश किया जाएगा। ग्रुप ने 7 वर्ल्ड प्रीमियर आयोजित करने की घोषणा की है और 2 कॉन्सेप्ट कारें पेरिस मोटर शो में डेब्यू करेंगी। लेकिन इस बार सबसे ज्यादा चर्चा में डस्टर (Duster) है जिसका काफी समय से इंतजार किया जा रहा है।

Renault Duster में कई इंजन ऑप्शन

Renault Duster सॉलिड बिल्ड क्वालिटी कार है, नई डस्टर के इंटीरियर को अब पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है। इसमें अब डुअल कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी अपने नए मॉडल को 1.0L ,1.2L और 1.5L हाइब्रिड इंजन में पेश कर सकती है। कार की सेफ्टी पहले से बढ़ी है, इसमें छह एयरबैग और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम मिलेगा।

Renault Duster एडवांस सेफ्टी फीचर्स

Renault Duster की कीमत मिडिल क्लास की बजट में होगी। जिससे ये अपने सेगमेंट में क्रेटा, थार, सेल्टोस को टक्कर दे सके। अनुमान है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के सतह EBD, क्रूज कंट्रोल और Level 2 ADAS को शामिल किया जाएगा। नई डस्टर 5 और 7 सीटर ऑप्शन में आएगी।

ये भी पढ़ें: 16 कलर ऑप्शन, 52 की माइलेज, Suzuki के इस नए स्कूटर पर मरती हैं लड़कियां

ये भी पढ़ें: Citroen Basalt vs Tata Curvv: अब सेडान की जगह कार मार्केट में राज करेंगी ये कूपे कार, कीमत कम और फीचरों की भरमार

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles