Weather Forecast Today: तमिलनाडु, कर्नाटक समेत इन राज्यों में आज आफत की बारिश, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: तमिलनाडु, कर्नाटक समेत प्रायद्वीय राज्यों में आज भी हल्की से मध्यम के साथ-साथ कुछ जगहों पर आफत की बारिश संभव है। जबकि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 19 October 2024: आज 19 अक्टूबर 2024 और दिन शनिवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि भी है, यानी आज अक्टूबर महीने का 19वां और कार्तिक मास का दूसरा दिन है। और अपने मिजाज के मुताबिक देशभर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।

देश के ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में कुछ जगहों पर बर्फबारी की शुरुआत के साथ-साथ ठंड का भी आगाज हो गया है, जबकि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में सुबह शाम लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है, वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक प्रायद्वीपीय भारत अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम के साथ-साथ कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है। इसी कड़ी में आज तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और करेल समेत कई जगहों पर तेज बारिश संभव है। इन राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही उत्तराखंड, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि देश के बाकी हिस्सों में आज बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today)

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुमान के मुताबिक आज पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, दक्षिण और तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत देश के कई हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की भी आशंका है। जबकि दक्षिणी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात और सिक्किम में हल्की बारिश के आसार हैं।

इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी उप-हिमालयी, गंगीय पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण गुजरात, महाराष्ट्र, रायलसीमा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत देश के कई अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हुई।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles