Weather Forecast Today: करवा चौथ पर इन जगहों पर बारिश डाल सकता है खलल, जानें अपने यहां के मौसम का हाल 

Weather Forecast Today: आज करवा चौथ का पवन पर्व है, इस दिन शाम के समय चांद की पूजा की मान्यता है। लेकिन कई जगहों पर बारिश की वजह से इसमें खलल की आशंका है।

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 20 October 2024: आज 20 अक्टूबर 2024 और दिन रविवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष की तृतीय के साथ-साथ चतुर्थी तिथि भी है। यानी आज भारत समेत दुनिया भर में करवा चौथ (Karwa Chauth) का पावन पर्व मनाया जाएगा। इस सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर चंद्रमा की विधिवत पूजा करती हैं और अपने वैवाहिक जीवन में सुख, शांति और पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। आप और आपके सभी परिजनों को करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। सबसे पहले यहां देखें अपने यहां चांदी निकलने का सही वक्त…

Karwa Chauth 2024
Karwa Chauth 2024

इस बीच देश के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है। ऐसे में ये बारिश कई जगहों पर करवा चौथ के व्रत में खलल डाल सकता है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश मौसम शुष्क रहने के आसार है। जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों हल्की वर्षा संभव है। जबकि आज मुंबई, बंगुलरु समेत देश के कई जगहों पर बारिश संभव है मौसम विभाग मुंबई के लिए बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

इसके साथ ही IMD ने आज रविवार को उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, कोंकण समेत कई जगहों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि तमिलनाडु के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस बीच आईएमडी का कहना है कि मध्य बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती गतिविधि बन रही है। जिसके कारण तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 21 अक्टूबर को बंगाल की खाड़ी में एक नया निम्न दवाब का क्षेत्र  बनन सकता है। इसके कारण देश प्रायद्वीपीय हिस्सों में 24 और 25 अक्टूबर को भारी से अत्यंत भारी वर्षा के आसार बनते दिख रहे हैं।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today)

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुमान के मुताबिक आज भी कर्नाटक, उत्तर तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत देश के कई जगहों पर भारी बारिश की आशंका है।

इसके साथ ही उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, मध्य महाराष्ट्र तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में रिमझिम के साथ-साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles