Ind vs Nz 1st Innings: वाशिंगटन सुंदर का जलवा, न्यूजीलैंड 259 रनों पर सिमटी, अश्विन ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

Cricket News In Hindi: भारतीय टीम ने पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रनों पर समेट दिया। बेंगलुरु टेस्ट जीतने के बाद न्यूजीलैंड ने पुणे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 7 और अश्विन ने 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी ध्वस्त कर दी।

Ind vs New Zealand,cricket News in hindi: पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन Indian Cricket टीम ने न्यूजीलैंड पर अपनी पकड़ बना ली। टी-ब्रेक से पहले ही भारत ने वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी के दम पर कीवी टीम को 259 रनों पर ढेर कर दिया। सुंदर ने 7 और अश्विन ने 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

कॉन्वे और रविंद्र ने दिया योगदान

न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉन्वे ने 76 और रचिन रविंद्र ने 65 रनों की उम्दा पारियां खेलीं। इन दोनों के अलावा मिचेल सेंटनर ने 33 रन जोड़े, लेकिन अन्य कीवी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। न्यूजीलैंड की पारी में 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

न्यूजीलैंड का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

न्यूजीलैंड ने स्पिन फ्रेंडली पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अगर भारत टॉस जीतता तो शायद वह भी यही निर्णय लेता। कीवी टीम में मैट हेनरी को शामिल किया गया, जबकि भारत ने तीन बदलाव किए। वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल और आकाश दीप की टीम में वापसी हुई, जबकि केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को बाहर किया गया।

ये भी पढ़ें-Chad Bowes: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, सबसे तेज…

अश्विन और सुंदर का जलवा

अश्विन ने शुरुआत में न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झटके दिए, जिससे कीवी टीम शुरुआती दबाव में आ गई। इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने कमान संभाली और शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर न्यूजीलैंड के सभी 10 विकेट लिए और कीवी बल्लेबाजों की पारी को 259 रनों पर समेट दिया

तीन गेंदबाज रहे खाली हाथ 

जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और रविंद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिल पाया, लेकिन अश्विन और सुंदर की घातक गेंदबाजी ने कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। पहले दिन के अंत में भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत बना ली है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles