Uttar Pradesh : योगी आदित्यनाथ को मिला भारतरत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड

मुंबई, 6 मई। Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भारतरत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को मुंबई के श्री षणमुखानंद ऑडिटोरियम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया है। योगी आदित्यनाथ का यह अवार्ड यूपी विधान परिषद सदस्य डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने लखनऊ से आकर ग्रहण किया।

बड़ी बातें : 

– भयमुक्त यूपी के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

– मुम्बई के श्रीषणमुखानंद ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ समारोह

– प्रेम चोपड़ा, उदित नारायण और राजपाल यादव सहित कई प्रतिभाओं को मिला 13वां भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड

गुंडाराज खत्म करके प्रदेश को बनाया भयमुक्त : कोविंद

UP News Update
UP News Update

बुद्धांजलि रिसर्च फ़ाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे रामनाथ कोविंद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म करके प्रदेश को भयमुक्त बनाने का काम किया है। वहीं भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमारे मित्र हैं और उत्तर प्रदेश में गुंडे, माफिया आज उनके नाम से थर थर कांप रहे हैं।

यह भी पढ़ें : UP News : “डबल इंजन की सरकार में जोड़ें ट्रिपल इंजन हो जायेगा सोने पर सुहागा”, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कार्यालयों में बाबा साहेब की फोटो लगवाना सराहनीय

डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि योगी जी ने उत्तर प्रदेश के सरकारी महकमों में डॉ. अंबेडकर की फोटो लगाने का आदेश देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में डॉ. अंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केंद्र बना कर योगी आदित्यनाथ ने माई साहब डॉ. सविता अंबेडकर के सपनों को पूरा किया है। योगी आदित्यनाथ आज दलितों-वंचितों के मसीहा बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को सफल बनाने में जुटेगी टीम यूपी

दलित, पिछड़े और वंचितों के हित में कर रहे काम : कैलाश मासूम

बुद्धांजलि फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक कैलाश मासूम ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड देकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। योगी सरकार दलितों, पिछड़ों और वंचितों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, सबको साथ लेकर चल रही है।

इस अवसर पर फ़िल्म अभिनेता प्रेम चोपड़ा, उदित नारायण और राजपाल यादव सहित देश के अन्य क्षेत्रों से आयी प्रतिभाओं को भी 13वें भारतरत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles