टीवी एक्ट्रेस होने के कारण Karishma Tanna को कई ‘अच्छे वेब शो’ से किया गया रिजेक्ट

Tv Actress Karishma Tanna: अभिनेत्री करिश्मा तन्ना विशेष रूप से हाल के वर्षो में अपनी पसंद की परियोजनाओं के साथ सभी का ध्यान खींच रही हैं। एक ‘टेलीविजन अभिनेत्री’ के टैग से अलग, करिश्मा बहुमुखी भूमिकाएं निभा रही हैं, खासकर ओटीटी स्पेस में। उनकी हालिया फिल्म ‘स्कूप’ है, जिसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है।

जबकि करिश्मा आखिरकार अपने छोटे पर्दे के काम की छाया से बाहर निकल गई, एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए, अभिनेत्री ने स्वीकार किया कि वह भूमिकाएं खो चुकी हैं क्योंकि वह एक टीवी अभिनेत्री के रूप में टाइपकास्ट थीं।

‘टीवी अभिनेता है मतलब आप टाइपकास्ट हैं’- करिश्मा

‘हश हश’ स्टार ने बताया कि बहुत कम निर्देशक और निर्माता अपनी परियोजनाओं के चेहरे के रूप में टेलीविजन स्पेस में अनुभव के साथ एक अभिनेत्री को जोखिम में डालने के लिए तैयार हैं। “मैंने अपने पूरे जीवन में इसका सामना किया है। टीवी अभिनेताओं का एक टाइपकास्ट हो जाता है। भले ही मैंने काल्पनिक और विशिष्ट सास-बहू भूमिकाएं नहीं की हों, फिर भी मैं एक टीवी अभिनेता के रूप में टाइपकास्ट हूं। क्या किया है, वो तो देखो। लेकिन टीवी अभिनेता है मतलब आप टाइपकास्ट हैं, ”करिश्मा ने कहा।

“वे कोई जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि यह एक शीर्षक भूमिका है … मैंने बहुत सारे अच्छे शो के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उस मानदंड को तोड़ने और आने के लिए … केवल कुछ निर्देशक और निर्माता ही वह जोखिम उठा सकते हैं, ‘मुझे पता है मेरा विजन है, मुझे पता है कि वह इसमें फिट होंगी,’ तभी आप आगे बढ़ सकते हैं, मुझे लगता है,” अभिनेत्री ने कहा।

‘मैं इससे परेशां हूं’-करिश्मा

करिश्मा ने हंसल मेहता के प्रति आभार व्यक्त किया कि उन्होंने ‘स्कूप’ के साथ उन पर भरोसा किया और उन्हें अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच दिया। “सेट पर हर एक दिन मैं कहती थी कि मैं वास्तव में आपको (हंसल) पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकती और मैं अभी भी कहता हूं, मैं उन्हें पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकती, उनकी वजह से लोग मुझे एक अलग रोशनी में देख सकते हैं। नहीं तो एक टीवी अभिनेता उस (छवि) को कैसे तोड़ेगा? वर्षो से यही चल रहा है। मैं इसे लेकर कड़वी नहीं हूं, लेकिन निश्चित तौर पर इससे परेशान हूं।”

नेटफ्लिक्स सीरीज में एक सहकर्मी की हत्या के बाद जेल जाने वाली अपराध पत्रकार जागृति पाठक की भूमिका निभाने के बारे में खुलते हुए, करिश्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने ऑडिशन में यह सब दिया। “मुझे अभी मुकेश छाबड़ा की टीम से फोन आया और हमेशा की तरह मैं उस एजेंसी के लिए ऑडिशन दे रही थाी और मैंने ऑडिशन दिया। जिस क्षण उन्होंने कहा, ‘हंसल मेहता इसे निर्देशित कर रहे हैं,’ मेरे उत्साह का स्तर बढ़ गया था।

“उन्होंने मुझे दो-तीन पेज की स्क्रिप्ट दी और मैं समझ गई कि यह चरित्र है – गुजराती भूमिका, वह अधीर है, वह बहुत महत्वाकांक्षी है और वह बहुत बेचैन है और स्कूप के लिए बहुत भूखी है। वास्तविक जीवन में, मैं भी बहुत भूखी थी कि लोग मुझे एक अभिनेता के रूप में देखें- मेरे लिए एक टीवी कलाकार या एक ग्लैमरस गुड़िया होना काफी है। मैं एक अभिनेता के रूप में पहचाना जाना चाहती थी,

शायद मुझे मंच नहीं मिला, शायद मुझे प्रदर्शन करने के लिए मंच नहीं मिला, इसलिए मैंने सोचा, अपने ऑडिशन के माध्यम से, मैं (हंसल सर) को दिखाना चाहता था कि मैं अभिनय भी कर सकती हूं अगर मौका दिया जाए तो मैं खुद को एक अभिनेता के रूप में भी साबित कर सकती हूं,” करिश्मा ने आगे कहा, यह स्वीकार करते हुए कि वह ‘स्कूप’ के लिए चुने जाने की सूचना मिलने पर नम थी और कांप रही थी।

करिश्मा तन्ना को देखे ‘स्कूप’ में

जिग्ना वोरा की किताब ‘बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माई डेज इन प्रिजन’ पर आधारित स्कूप में शानदार स्टारकास्ट है। करिश्मा और हरमन के अलावा, स्कूप में मोहम्मद जीशान अय्यूब, हरमन बवेजा, देवेन भोजानी, तनिष्ठा चटर्जी, तेजस्विनी कोल्हापुरे, शिखा तलसानिया, तन्मय धनानिया, प्रोसेनजीत चटर्जी, इनायत सूद, स्वरूप घोष, मल्हार ठाकर, इरा दुबे, इशिता अरुण और सनत व्यास भी हैं। . सीरीज 2 जून से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली है।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles