अब नेचुरल तरीके से करें अपने सफेद बालों को काला, अपनाएं ये घरेलू टिप्स

Hair Care Solution : दोस्तों बढ़ती उम्र और साथ ही साथ आजकल का खानपान और पॉल्यूशन से आपके बाल जल्दी सफेद होने लगते हैं

Hair Care Solution : दोस्तों बढ़ती उम्र और साथ ही साथ आजकल का खानपान और पॉल्यूशन से आपके बाल जल्दी सफेद होने लगते हैं. दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जो अपने सफेद बालों को काला करने के लिए तमाम तरह के नुस्खे आजमाते हैं. यहां तक कि कई लोग ऐसे भी मौजूद हैं जो अपने बालों पर लाखों रुपए तक के प्रोडक्ट यूज करते हैं. लेकिन महंगे महंगे प्रोडक्ट और तमाम नुस्खे आजमाने के बाद भी सफेद बाल काले होने का नाम नहीं लेते. लेकिन आप इस परेशानी का हल आपको मिलने वाला है.

वैसे तो बाजार में तमाम तरह के हेयर कलर और डाई मौजूद है जिसे लगाकर लोग अपने बालों का रंग बदल लेते हैं. लेकिन यह चीजें कुछ ही दिनों का सहारा बन पाती हैं. आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू टिप्स जिसे आजमाकर आप नेचुरल तरीके से अपने सफेद बालों से छुटकारा पा सकते हैं.

आंवला

आप अपने बालों को नेचुरल ब्लैक करने के लिए और अपने बालों से सफेद बाल को हटाने के लिए आंवले का इस्तेमाल कर सकते है. आप मेहंदी और आंवले का एक पेस्ट बनाकर अपने बालों में एक घंटा लगा सकते हैं. इस पेस्ट से आपके बाल ना केवल लंबे होंगे बल्कि सफेद बाल भी दूर हो जाएंगे.

प्याज का रस

अगर आपको भी अपने बालों को बढ़ाना है. साथ ही साथ अपने सफेद बाल भी दूर करने हैं तो आप प्याज का रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप अपने स्कैल्प पर प्यास कर रस लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए इसके बाद अपने बालों को अच्छी तरीके से शैंपू से धो लें.

आलू का पानी

नेचुरल तरीके से अपने बालों को काला करने के लिए आप आलू के छिलके को पानी में उबालकर अच्छी तरह से उसका रस निकाल लें. अब इस रस को अपने स्कैल्प पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें और थोड़ी देर बाद शैंपू कर लें.

करी पत्ता

करी पत्ता का पेस्ट बनाकर भी आप अपने बालों में लगा सकते हैं, इससे आपके बाल नेचुरल काले मजबूत और घने होंगे.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles