Indonesia Open : चिराग-सात्विक की जोड़ी सुपर 1000 के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय

जकार्ता में चल रहे Indonesia Open में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है. दोनो की जोड़ी ने Indonesia Open सेमीफाइनल में कोरिया को हराकर सुपर 1000 के फाइनल में प्रवेश कर्ण वाली पहली भारतीय जोड़ी बनी. सात्विक-चिराग ने सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ कोरिया के कांग मिन और सियो सेउंग-जे को तीन गेम में 17-21, 21-19 और 21-18 से हराया.

Indonesia Open _ Satvik-chirag in super 1000 final (1)

सात्विक और चिराग अपने पहले वर्ल्ड टूर सुपर 1000 फाइनल में इंडोनेशिया के प्रमुद कुसुमवरदाना और येरेमिया एरिच और मलेशिया के हारून चिया और वूई यिक सोह के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे.

इंडोनेशिया की जोड़ी टाॅप पर

मेंस डबल्स रैंकिंग में सात्विक-चिराग छठे नंबर पर है. पहले नंबर पर इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो है. इन्हें सात्विक-चिराग ने क्वार्टरफाइनल में दो गेम में 21-13, 21-13 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 से फील्ड पर वापिसी कर सकते हैं श्रेयस और बुमराह

कैसे शामिल होते हैं सुपर 1000 में

सबसे ज्यादा 13 हजार पॉइंट्स वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलिंपिक जीतने पर मिलते है. टोटल पॉइंट्स आधार पर वर्ल्ड रैंकिंग तय की जाती है. विनर के अलावा, फाइनलिस्ट, सेमीफइनलिस्ट से ले कर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले शटलर्स को भी ग्रेड और पायदान के हिसाब से पॉइंट्स दिए जाते है.

एच एस प्रणय सेमीफाइनल में हारे

indonesia open

​​​​​​​टूर्नामेंट में मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के एच एस प्रणय को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. उनका मुकाबला डेनमार्क के शटलर विक्टर एक्सेलसन से हुआ था. एक्सेलसन ने प्रणय को दो गेम में 21-15, 21-15 से हराया.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles