Earthquake: जम्मू कश्मीर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, धरती कांपने से लोगों में दहशत

Jammu-Kashmir Earthquake : अभी अभी बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आई है जिससे पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के साथ साथ आस पास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए है.

Jammu-Kashmir Earthquake : अभी अभी बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आई है जिससे पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के साथ साथ आस पास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. इस भूकंप ने पूरी धरती हिला दी है, जिसके बाद से लोगों के मन में डर पैदा हो चुका है.

आपको बता दें फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार लद्दाख के लेह में 18 जून 2023 रविवार के दिन सुबह सुबह 8 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक अब तक 24 घंटे के अंदर अंदर लगभग 5 बार भूकंप को महसूस किया.

पहले भूकंप के झटके 17 जून को देखने को मिले. पहला झटका 2 बजकर 3 मिनट पर महसूस किया गया है जो कि तीव्रता 3.0 थी. इसके बाद दूसरा झटका लेह में महसूस किया गया है. यह झटका रात को 9 बजकर 44 मिनट पर शनिवार को महसूस किया गया है. इस दूसरे भूकंप के झटके की तीव्रता 4.5 थी. वहीं तीसरे भारत-चीन बॉर्डर के आस पास के इलाकों में देखा गया. तीसरा झटका भी रात में महसूस किया गया जो कि 9 बजकर 55 मिनट पर महसूस किया गया. इस तीसरे झटके की तीव्रता 4.4 रही. 4 और 5 वे भूकंप के झटके की तीव्रता 4.1रही.

बात अगर चौथा भूकंप के झटके की करें तो यह भूकंप का झटका रात में ही रविवार को महसूस किया गया. आखिरी यानि की पांचवा झटका जम्मू-कश्मीर के कटरा में महसूस हुआ जो कि रविवार रात में 3 बजकर 50 मिनट पर महसूस हुआ. इन सभी झटकों के बाद अफरा तफरी का मौहाल बना हुआ है. वहां के लोग डरे हुए है सहमे हुए है. लोगों की सुरक्षा के लिए पूरा इंतजाम किया जा रहा है. बाकी अभी तक किसी प्रकार की हानि होने की खबर सामने नहीं आई है. फिलहाल स्तिथि सुधार में है लेकिन डर का मौहल बना हुआ है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles