ideaForge Tech IPO: सबसे बड़ी ड्रोन कंपनी के आईपीओ ने शेयर मार्केट में दी दस्तक, जानें खबर विस्तार से

ideaForge Tech IPO: आखिरकार आइडियाफोर्ज टेक (ideaForge Tech) का आईपीओ 567 करोड़ रुपये के इस इश्यू से आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है, चलिए बताते हैं आपको विस्तार से..

ideaForge Tech IPO: आखिरकार आइडियाफोर्ज टेक (ideaForge Tech) का आईपीओ 567 करोड़ रुपये के इस इश्यू से आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है, बता दें कि अब 5 नए शेयर भी जारी होंगे और ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के चलते शेयरों की बिक्री होगी, तो चलिए जानते हैं ये खबर विस्तार से..

ideaForge Tech के आईपीओ के शेयर आखिरकार बाजार में दस्तक दें ही चुके हैं 567 करोड़ रुपये के इस इश्यू आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 जून तक खुला रहेगा और आपको बता दे कि अब 240 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर भी जारी किए जाएंगे। बता दें कि ग्रे मार्केट के बेसिस पर ये 490 रुपये यानी करीब 73 फीसदी GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर ट्रेड कर रहे हैं।

Money Making Business: छापिए नोटों की गड्डी! इस बिजनेस को शुरू कर यूं बदल जाएंगे दिन 

ideaForge Tech IPO की डिटेल्स

सबसे पहले आप ये जानिए कि इनका सब्सक्रिप्शन 29 जून तक खुला रहेगा। दूसरी बात ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 48,69,712 शेयरों की बिक्री भी की जाएगी। 638-672 शेयरों के प्राइस बैंड को टैग किया गया है। जो भी Employees होंगे उनको 32 रुपये का डिस्काउंट भी दिया जाएगा और उनके लिए 13,112 शेयर आरक्षित हैं।

ideaForge Tech IPO: 4 जुलाई को होगा फाइनल

इश्यू का 75 फीसदी शेयर क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB) के लिए आरक्षित किया गया है तो 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए 10 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए। शेयरों का अलॉटमेंट जो भी होगा वो 4 जुलाई को फाइनल किया जाएगा इसके अलावा बीएसई-एनएसई पर 7 जुलाई को लिस्टिंग होगी।

ideaForge Tech IPO: ideaForge Tech के बारे में डिटेल्स

मैपिंग, सिक्योरिटी और सर्विलांस में यूज किय जानें वाल अनमैन्ड एयरक्राफ्ट सिस्टम्स (UAS) आइडियाफोर्ज बनाती है। बता दें ये देश की सबसे बड़ी ड्रोन कंपनी है और वित्त वर्ष 50 फीसदी मार्केट शेयर 2022 में इसके पास था। दिसंबर 2022 में ड्रोन इंडस्ट्री इनसाइट्स की रिपोर्ट की मानें तो ये ड्रोन के मामले में दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी कंपनी है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles