Oneday World Cup में कौन होगा भारत का नंबर 4, असमंजस जारी

Oneday World Cup : 2019 विश्व कप से पहले ही भारतीय प्रबंधन और चयनकर्ताओं को यह तय करने में परेशानी हो रही है कि टीम इंडिया के लिए चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा। लगभग छह महीने पहले श्रेयस अय्यर का इस नंबर पर खेलना तय माना जा रहा था, लेकिन उनकी खराब फिटनेस के कारण चयनकर्ता अब अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

नंबर चार पर इतना ध्यान क्यों दिया जा रहा है?

नंबर-4 की स्थिति को किसी भी टीम के बल्लेबाजी क्रम की “रीढ़ की हड्डी” कहा जाता है क्योंकि यह नंबर-4 बल्लेबाज पर निर्भर करता है कि वह स्कोर को बढ़ाए और शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने की स्थिति में टीम को बिखरने से रोके। यही कारण है कि एक बल्लेबाज जो सभी परिस्थितियों में खेल सकता है और मजबूत, कुशल और अनुभवी है उसे इस पद पर रखा जाता है।

 

Oneday World Cup number 4 position
2019 विश्व कप में इस भूमिका के लिए विजय शंकर को चुना गया था, लेकिन वह प्रदर्शन करने में असफल रहे, जिससे यह सवाल उठता है कि महत्व के बावजूद नंबर-4 का स्थान खाली क्यों है। उनके बाद श्रेयस अय्यर इस पोजीशन पर खेले, लेकिन वह अब भी चोटिल हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए चोट लग गई।

कौन हो सकते हैं नंबर 4  के दावेदार

  • श्रेयस अय्यर
  • केएल राहुल
  • अजिंक्य रहाणे

यह भी पढ़ें : भारत करेगा World Cup की मेजबानी, जानें किन चुनौतियों का सामना करेगी टीम इंडिया

भारत में होगा वर्ल्ड कप, जारी हुआ शेड्यूल

आईसीसी ने आखिरकार क्रिकेट लवर्स का वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार करे रहें के लिए बड़ी घोषणा करते हुए ‘आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023’ के मैचों की तारीखों का एलान कर दिया है।

शुरुआत 5 अक्‍टूबर से होने जा रही है और Oneday World Cup का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा और ये 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा। वर्ल्ड कप मुकाबले 12 शहरो में खेले जाएंगे। लीग मुकाबले हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता। वार्म अप मुकाबले गुवाहाटी, हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम। वहीं सेमीफाइनल कोलकाता और मुंबई में जाएंगे और फाइनल मुकाबल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles