Oneday World Cup Qualifier : डी सिल्वा की शानदार पारी ने श्रीलंका को दिलाई आसान जीत, नीदरलैंड को 21 रन से हराया

Oneday World Cup Qualifier : वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने एक बार फिर जीत हासिल की है. शुक्रवार को सुपर-6 मुकाबले में टीम ने नीदरलैंड्स को आसानी से 21 रन के स्कोर से हरा दिया। इस जीत के परिणामस्वरूप श्रीलंकाई टीम सुपर-6 अंक चार्ट में शीर्ष पर पहुंच गई है। दासुन शनाका टीम के कप्तान हैं और तीन मैचों के बाद उनके छह अंक हैं। टीम को अभी भी दो मैच खेलने हैं। जैसा कि हम आपको सूचित करेंगे, विश्व कप, जो 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होगा, क्वालीफाइंग दौर की शीर्ष दो टीमें भाग लेंगी।

बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए लेकिन 47.4 ओवर में अपने सभी विकेट खो दिए। जवाबी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड के टीम 192 रन बनाकर एलाउट हो गई।

डी सिल्वा की शानदार पारी 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शून्य पर टीम ने पहला विकेट खोया। यहां से डी करुणारत्ने और कुसल मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाया। जब मेंडल को रेयान क्लेन ने आउट किया, तब इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 22 रन जोड़े थे। उन्हें क्लेन ने एलबीडब्ल्यू किया। ऐसे में नए बल्लेबाज सदीरा समरविक्रम सिर्फ एक रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Srilanka Beats Netherland in Oneday world Cup qualifier (2)

ऐसे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले धनंजय डी सिल्वा ने 93 रनों का योगदान देकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बैस डी लीड्स और लोगान वान बीक ने तीन-तीन विकेट लिए। शकील जुल्फिकार ने दो जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें : Oneday World Cup में कौन होगा भारत का नंबर 4, असमंजस जारी

बार्सी और एडवर्ड्स द्वारा 50

नीदरलैंड की जवाबी पारी में वेस्ले बार्सी (52 रन) और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (67 रन) ने अर्धशतक बनाए. बेस डी लीड्स ने भी 41 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम हार गई।
स्कोर का बचाव करते हुए श्रीलंकाई टीम के लिए वनिंदु हसरंगा ने दो बार और महीश तीक्षाना ने तीन विकेट लिए। लाहिरू कुमारा, दिलशान मधुशंका और दासुन शनाका ने एक-एक विकेट साझा किया।
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles