ड्राई स्किन वाले अपने चेहरे पर यूज करें यहां सभी नुस्खें

Dry Skin Care : ऐसी कई महिलाएं और पुरुष है जिनकी स्किन काफी ड्राई होती है. ड्राई स्किन की वजह से स्क्रीन पर कई सारी समस्याएं आने लगती है.

Dry Skin Care : ऐसी कई महिलाएं और पुरुष है जिनकी स्किन काफी ड्राई होती है. ड्राई स्किन की वजह से स्क्रीन पर कई सारी समस्याएं आने लगती है. ऐसे में वह लोग जिनकी स्किन ड्राई है वो बाजार में मिल रहे काफी सारे प्रोडक्ट अपनी स्किन को मॉइश्चराइजर करने के लिए बार-बार इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके बावजूद कम समय के लिए आपको स्किन सही रहती है और फिर से स्किन ड्राई हो जाती है.

अगर आपकी स्किन भी ड्राई है और आप भी बार-बार मॉइश्चराइजर इस्तेमाल कर कर थक चुके हैं. तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ प्राकृतिक और नेचुरल चीजें जिसको आजमाकर आप इन घरेलू नुस्खे द्वारा आप अपनी ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.

फेस पर करें शहद यूज

शहद है मॉइश्चराइजिंग वाले गुड मौजूद होते हैं. अगर आपकी स्क्रीन भी ड्राई है और इस ड्राई स्किन से आप छुटकारा पाना चाहते हैं. तो ऐसे में आप शहद से अपने चेहरे की कुछ देर मालिश कर सकते हैं. यह घरेलू नुस्खे को आप आजमा कर अपनी ड्राई स्किन से धीरे-धीरे खत्म कर सकते है.

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन भी ड्राई है और आप अपनी स्किन को ग्लोइंग करना चाहते है. साथ ही साथ आप अपनी स्किन की ड्राइनेस खत्म करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना होगा. अगर आप अपने फेस पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी साथ ही आपकी त्वचा ड्राई भी नहीं रहने वाली है.

मलाई का करें यूज

आप अपने चेहरे की ड्राइनेस को दूर करने के लिए रोजाना मलाई से अपने चेहरे पर मसाज कर सकते हैं. यह घरेलू नुस्खा आजमाने से धीरे-धीरे आपकी ड्राई स्किन खत्म हो जाएगी.

दही

दही वैसे तो हमारे पेट के लिए काफी फायदेमंद होता है. साथ ही साथ आपको बता दें दही आपकी स्क्रीन को सॉफ्ट करने के साथ साथ आपकी ड्राई स्किन को भी खत्म करने का काम करता है.

बादाम के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं

बादाम के तेल में विटामिन के सारे गुण मौजूद होते हैं. अगर आप बादाम के तेल से अपने चेहरे पर मालिश करेंगे तो आपकी ड्राइनेस पूरी तरीके से खत्म हो जाएगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles