Sawan 2023: शिव से मनचाहा वरदान पाने के लिए सावन में ले आएं ये खास चीजें, होगी सब मनोकामनाएं पूर्ण

Sawan 2023: सावन के इस महीने में भगवान शिव को प्रिय कुछ ऐसी चीजें आपको बताते है, जिनसे भगवान खुश होकर आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करेंगे, चलिए जानते हैं...

Sawan 2023: सावन का महीना बेहद ही महत्वपूर्ण और खास होता है, भगवान शिव को प्रिय इस महीने में जमकर भोले की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि भगवान भोले को प्रिय होने की वजह से आप अपनी सभी मनोकामनाएं इनसे मांग सकते हैं और भगवान शिव विशेष रूप से प्रसन्न होते हैं और आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करते हैं।

Sawan 2023: पूरे 59 दिनों का है सावन

सावन की शुरुआत 4 जुलाई, 2023 को हुई थी। यह दिन सावन की पूजा और व्रत रखने के लिए ये खास महीना तो है ही पर इस बार ये 59 दिनों तक का है। सावन के महीने का 31 अगस्त, 2023 को समापन होगा। भगवान शिव की आराधना और पूजा कर आप अपने मनचाहे वरदान की पूर्ति कर सकते हैं।

इस वर्ष, पूरे 8 सावन सोमवार आएंगे, और ऐसा 19 सालों में पहली बार हो रहा है जो एक अद्भूत संयोगा । सावन सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा, अभिषेक और व्रत ये सब बेहद खास होते हैं। तो चलिए आज हम आपको सावन में घर में ला कर कुछ चीजों को आप शिवजी को प्रसन्न कर सकते हैं, वो क्या हैं चलिए जानते हैं

Sawan 2023: घर में लाएं ये चीजें

बेल पत्र

बेल पत्र भगवान शिव को बेहद ही प्रिय है सावन में भगवान शिव की पूजा में बेल पत्र के उपयोग से भोले बाबा खुश होते हैं। यह पत्र भगवान शिव को प्रसन्न करते हैं और अपने भक्त की सब मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

शिवलिंग

सावन में शिवलिंग स्थापित करने का भी बेहद ही खास महत्न है। इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। शिवलिंग को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता हैं, जो भी भक्त पूरे भक्ति भाव से पूजा अर्चना करते हैं, उनकी सब इच्छाएं पूरी होती है।

रुद्राक्ष माला

रुद्राक्ष माला भगवान शिव की पूजा के लिए और जप करने के लिए पूरी होती है। इसे धारण करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं।

धातु का त्रिशूल

भगवान शिव की पूजा के लिए त्रिशूल का प्रयोग कर आप भोले की विशेष कृपा पा सकते हैं। यह त्रिशूल शक्ति और सामरिकता का प्रतीक है और शिवजी की कृपा को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Vidhannews.in इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles