अब 34kmpl माइलेज के साथ New Maruti Suzuki Tour H1 ने दिखाया कमाल, कीमत और बाकी डिटेल्स जानें

Maruti : ऑटो सेक्टर में मारुति की हर एक गाड़ी नंबर वन पर आती है. मारुति सुजुकी की गाड़ियां सबसे पहले पायदान पर सेल्स के मामले में मानी जाती है.

Maruti : ऑटो सेक्टर में मारुति की हर एक गाड़ी नंबर वन पर आती है. मारुति सुजुकी की गाड़ियां सबसे पहले पायदान पर सेल्स के मामले में मानी जाती है. अगर कोई भी मीडिया क्लास फैमिली कम बजट में अच्छी गाड़ी लेने वाले होते है तो सबके दिमाग में सबसे पहले मारुति सुजुकी की ही गाड़ियां आती है.

अपनी लोकप्रियता को देखते हुए अब मारुति ने अपने एक और नए मॉडल के साथ धांसू एंट्री की है. बता दें मारुति ने इस बार लॉन्च की है New Maruti Suzuki Tour H1 इस गाड़ी को काफी शानदार तरीके से लुक दिया गया है. वहीं इसका इंटीरियर भी काफी गुड लुकिंग दिया गया है. बाकी की जानकारी आइए जानते है पूरी डिटेल से.

Maruti Suzuki Tour H1 कार की कीमत

Maruti Suzuki कंपनी ने Maruti Tour H1 के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 4.80 लाख रुपये रखी है, जबकि सीएनजी वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 5.70 लाख रुपये के लगभग रखी जा सकती है।

Maruti Suzuki Tour H1 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन जानें

Maruti Tour H1 कार में आपको काफी बेहतरीन और किलर फीचर्स दिया जा रहे है. सभी फीचर्स इसके एक से बढ़कर एक है. इसके फीचर्स आप सभी को अट्रैक्ट कर देंगे. इसके अंदर आपको ड्यूल एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट अलर्ट, हाई स्पीड अलर्ट, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ ABS, स्पीड लिमिटर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, साउंड सिस्टम आदि जैसे सारे Standard Features दिए जा रहे है.

Maruti Suzuki Tour H1 का दमदार इंजन

Maruti Tour H1 कार में आपको पहले के मुकाबले काफी दमदार और पावरफुल इंजन दिया जा रहा है. इसके आपको दिया गया है Maruti Tour H1 कार में आपको 1.0-लीटर के-सीरीज़ डुअलजेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह पेट्रोल पर आपको 5,500 rpm पर 65 bhp जेनरेट करेगा. वहीं इसके सीएनजी इंजन में आपको दिया जा रहा है 5,300 rpm पर 56 bhp तक पावर. जो कि पेट्रोल पर 3,500 rpm पर 89 NM देगा और सीएनजी मोड में 3,400 rpm पर 82.1 nm जेनरेट करने में सफल है.

Maruti Suzuki Tour H1 का तगड़ा माइलेज

Maruti Suzuki Tour H1 माइलेज की अगर बात करें तो इस नई Maruti Tour H1 कार में पेट्रोल पर आपको मिलेगा 24.6 किमी/लीटर माइलेज और सीएनजी में 34.46 किमी/किग्रा तक का माइलेज दिया जा रहा है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles