Shreyas Iyer ने की नेट्स में वापसी, हो सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा

Shreyas Iyer अक्टूबर में भारत में शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में भाग लेने के पात्र हैं। मंगलवार को बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वह नेट प्रैक्टिस में जुट गए। नेट्स में हिटिंग का उनका वायरल वीडियो काफी लोकप्रिय है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अय्यर विश्व कप से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे और प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।
Shreyas Iyer back in nets, can play World cup 2023 (1)
Shreyas Iyer back in nets
एशिया कप से पहले भी अय्यर का फिटनेस टेस्ट होगा। अगर वह इस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो वह इस चैंपियनशिप में भी हिस्सा ले सकते हैं। 31 अगस्त को एशिया कप शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में हुए थे चोटिल

इस साल मार्च में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला तो श्रेयस अय्यर को चोट लग गई। चोट के कारण वह टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भी नहीं उतरे। अप्रैल महीने के दौरान लंदन में अय्यर की पीठ की सर्जरी हुई थी।
सर्जरी के कारण अय्यर कोलकाता (केकेआर) के साथ पूरे आईपीएल सीजन और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की भागीदारी से चूक गए। उन्होंने एनसीए में अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना जारी रखा लेकिन टीम के साथ वेस्ट इंडीज की यात्रा करने में असमर्थ रहे।

अय्यर के आने से अंक 4 का अंत हो जाएगा

भारत को नंबर 4 की जगह भरने के लिए किसी दूसरे बल्लेबाज की तलाश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि श्रेयस अय्यर स्वस्थ हैं। युवराज सिंह और सुरेश रैना के बाद टीम इंडिया में कोई भी काबिल खिलाड़ी इस जगह को नहीं भर पाया। टीम को 2015 और 2019 विश्व कप के दौरान भी इसी समस्या का अनुभव हुआ।
2019 में टीम इंडिया में शामिल होने के बाद से अय्यर ने नंबर 4 का स्थान अपना बना लिया है। 2019 वनडे विश्व कप के बाद इस स्थान पर 22 मैचों में उन्होंने 805 रन बनाए। इस स्थान पर वह एकमात्र भारतीय बल्लेबाज थे जो अधिक रन बना सके।
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles