Katrina और Salman ने अच्छी फिल्में दी हैं, लेकिन इस अभिनेता के साथ उनकी ज्यादा हिट फिल्में हैं!

Katrina With Salman & Akshay: कैटरीना कैफ पिछले 20 वर्षों से बॉलीवुड में काम कर रही हैं और अपने असाधारण अभिनय, ड्रेसिंग स्टाइल और अपनी फिल्मों से अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करते हुए एक अभिनेत्री के रूप में लगातार आगे बढ़ रही हैं। यहां उन फिल्मों की सूची दी गई है जो कैटरीना ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से दो सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ कीं। आइए दोनों जोड़ी वाली फिल्मों की कमाई की भी तुलना करें।

कैटरीना कैफ और सलमान खान

बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी ने एक साथ छह फिल्मों में काम किया है। पहली बार यह जोड़ी साल 2005 में डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ के लिए बनी थी, जिसमें प्यार, दोस्ती और विश्वासघात के विषयों पर प्रकाश डाला गया था। यह बॉक्स ऑफिस पर सेमी-हिट रही क्योंकि इसने दुनिया भर में लगभग 47 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इसके बाद, उन्हें साल 2007 में फिल्म पार्टनर में देखा गया, जिसमें गोविंदा और लारा दत्ता भी थे। डेविड धवन के निर्देशन में सलमान और कैटरीना की यह दूसरी फिल्म थी। 145.91 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर व्यावसायिक रूप से हिट रही। युवराज अगला प्रोजेक्ट था जिसने उन्हें स्क्रीन पर एक साथ लाया, लेकिन यह बड़े पर्दे पर एक आपदा थी।

साल 2012 में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म, एक था टाइगर, कबीर खान द्वारा निर्देशित एक एक्शन स्पाई थ्रिलर फिल्म थी और इसने दुनिया भर में लगभग 335 करोड़ रुपये की कमाई की थी। कैटरीना कैफ और सलमान खान 4 साल के अंतराल के बाद एक सुपरहिट प्रोजेक्ट के साथ स्क्रीन पर एक साथ आए। एक और एक्शन थ्रिलर जिसमें दोनों को कास्ट किया गया था वह थी साल 2017 की फिल्म टाइगर जिंदा है, जिसने दुनिया भर में लगभग 565 करोड़ रुपये कमाए और फिर से बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। दोनों आखिरी बार साल 2019 में फिल्म भारत में साथ नजर आए थे, जिसने 325.58 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था और पर्दे पर सुपरहिट फिल्म थी। वे जल्द ही टाइगर 3 में स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। कुल मिलाकर कैटरीना और सलमान पांच हिट फिल्में देने में कामयाब रहे।

कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार

कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार ने एक साथ आठ फिल्मों में काम किया है, जिसमें नमस्ते लंदन भी शामिल है, जो स्क्रीन पर सेमी-हिट रही और दुनिया भर में लगभग 71.4 करोड़ रुपये की कमाई की। साल 2006 में रिलीज हुई एक और फिल्म ‘हमको दीवाना कर गए’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। कॉमेडी फिल्म वेलकम बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही थी, जिसने दुनिया भर में 117.91 करोड़ रुपये की कमाई की थी। साल 2008 में रिलीज हुई कॉमेडी फिल्म सिंह इज किंग सुपरहिट रही और टिकट काउंटर पर लगभग 136 करोड़ रुपये की कमाई की।

साल 2009 में कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार फिल्म ब्लू में एक साथ नजर आए थे जो कि सिनेमाघरों में फ्लॉप रही थी। मल्टी स्टारर फिल्म दे दना दन ने दुनिया भर के सिनेमाघरों में लगभग 60 करोड़ रुपये की कमाई की थी। तीस मार खान अक्षय और कैटरीना की उन परियोजनाओं में से एक थी जो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में लगभग 99.51 करोड़ रुपये के साथ स्क्रीन पर सेमी-हिट साबित हुई थी। उन्हें सूर्यवंशी में भी कास्ट किया गया था, जो स्क्रीन पर हिट रही थी। कुल मिलाकर, वे दोनों हमें छह हिट फिल्में देने में सफल रहे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles