Shree Krishna Sculpture: बांके बिहारी की घर में लगाएं ऐसी प्रतिमा, मिलेगा विशेष लाभ

Shree Krishna Sculpture: हिंदू धर्म में सभी देवी-देवताओं के अलग-अलग रूपों की पूजा होती है। घर में लोग देवी-देवताओं की तरह तरह की प्रतिमाएं लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की एक ही भगवान के अलग-अलग मुद्रा में तस्वीरों को लगाने से उनके प्रभाव भी अलग-अलग पड़ते हैं। भगवान श्री कृष्ण के भी विभिन्न रूपों की पूजा की जाती है। कोई लड्डू गोपाल के रूप की पूजा करता है, कोई शेषनाग पर बैठे श्री कृष्ण की पूजा करता है, तो कोई अर्जुन को ज्ञान देते हुए श्री कृष्ण की पूजा करता है। तो आइए जानते हैं हमें घर में भगवान श्रीकृष्ण की कौन सी मूर्ति लगानी चाहिए।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/are-there-really-good-and-bad-spirits-15-07-2023-54752.html

Shree Krishna Sculpture
Shree Krishna Sculpture

पति-पत्नी के बीच अच्छे रिश्ते के लिए लगाए ये मूर्ती

राधा-कृष्ण संसार में प्रेम का प्रतीक माने जाते हैं। ऐसे में अपने घर में राधा-कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के रिश्तो में मिठास आती है और उनके बीच का तनाव भी दूर होता है। अगर पति-पत्नी प्रतिदिन एक साथ राधे-कृष्ण की पूजा करते हैं, तो उनके रिश्तो में चल रही किसी भी प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती हैं।

 

Shree Krishna Sculpture
Shree Krishna Sculpture

संतान सुख के लिए लगाएं श्रीकृष्ण की ये मूर्ति  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में संतान प्राप्ति के लिए लड्डू गोपाल की तस्वीर या मूर्ति रख उनका पूजन करना चाहिए। मूर्ति लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान दें कि मूर्ति या तस्वीर घर के पूर्व दिशा में ही हो।

 

Shree Krishna Sculpture
Shree Krishna Sculpture

परिवार के लोगों ने आत्मविश्वास बढ़ाती है ये मूर्ति

मान्यता के अनुसार घर में श्रीकृष्ण की अर्जुन को गीता का ज्ञान देते हुए तस्वीर या प्रतिमा लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होती है। वही भगवान श्री कृष्ण द्वारा उठाए गए गोवर्धन पर्वत की प्रतिमा या तस्वीर लगाने से बांके बिहारी की रक्षा प्राप्त होती है, क्योंकि ये मूर्ति संरक्षण का प्रतीक मानी जाती है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/mystry-of-parshurameshwar-mahadev-temple-at-baghpat-16-07-2023-55156.html

Shree Krishna Sculpture
Shree Krishna Sculpture

दुश्मनों पर विजय प्राप्ति के लिए लगाएं ये तस्वीर 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार श्री कृष्ण की कालिया नाग पर विराजमान तस्वीर या मूर्ति घर में लगाने से दुश्मनों पर विजय प्राप्ति होती है और व्यापार में बढ़ोतरी होती है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles