Manipur Violence : मणिपुर हिंसा पर विपक्ष ने घेरा तो बीजेपी बोली, ‘चाहते क्या हैं,

BJP PC On Manipur: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई बर्बरता पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार.......

Manipur Violence :  मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई बर्बरता पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है. यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है.

BJP PC On Manipur:  मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक हरकत को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. विपक्षी दलों ने मांग की कि प्रधानमंत्री मोदी संसद में बयान दें. इस बीच बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्षी दलों पर सवाल उठाए. गुरुवार (20 जुलाई) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”मणिपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हम सभी मर्माहत हैं. आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी कड़ी निंदा की और कार्रवाई के लिए कहा.” महिला सुरक्षा को लेकर देश में जागरुकता फैलाई जा रही है। उन्होंने मणिपुर के अलावा राजस्थान का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ें- Delhi Woman Pilot: नाबालिग नौकरानी टॉर्चर मामला में आरोपी महिला पायलट को दिल्ली पुलिस ने भेजा जेल

“हम इस पर संसद के दोनों सदनों में बहस चाहते थे”

बीजेपी नेता ने आगे कहा, ‘हम चाहते थे कि इस पर लोकसभा, संसद के दोनों सदनों में चर्चा हो, ये हमारे लिए अहम मुद्दा है, ये होनी चाहिए.’ नरेंद्र मोदी सरकार देश की बहन-बेटियों के सम्मान को लेकर बेहद गंभीर और संवेदनशील है। चाहे कोई भी देश हो, लेकिन महिलाओं का सम्मान अवश्य होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘आज बहुत दुख हो रहा है कि जब पीयूष गोयल जी ने राज्यसभा में और प्रह्लाद जी ने लोकसभा में साफ कहा कि हम मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार हैं, तो कांग्रेस पार्टी और विपक्ष ने क्या धारा बना दी, जिस पर मैं चर्चा करूंगा और चर्चा करें। इसलिए आपके लिए घटना महत्वपूर्ण नहीं है, चर्चा खंड।

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, उनसे हिंसा की जिम्मेदारी लेने का अनुरोध किया

“जब प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर इतना जोरदार मतदान किया…”

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”जब प्रधानमंत्री ने सुबह-सुबह इतनी जोरदार वोटिंग की तो ये देश में साझेदारी का संकेत होना चाहिए था कि पूरी संसद एक है, पूरा देश एक है.” आप समझ सकते हैं कि मणिपुर में इसका संदेश कितना सकारात्मक होगा। लेकिन बहस…किस नियम पर बहस हो रही है. यह बहुत दर्दनाक है. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

मुझे कांग्रेस से पूछना है कि आप क्या चाहते हैं? – रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”आज पूर्वोत्तर देश के करीब आ गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 50 बार पूर्वोत्तर का दौरा कर चुके हैं.” उनके सभी मंत्रियों ने 400 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया. कई राज्यों में बीजेपी को बार-बार जिताया और पूर्वोत्तर में अलग मंत्रालय बनाया. आप यह भी जानते हैं कि वहां विकास का काम कैसे होता है. मनमोहन सिंह 10 साल राज्यसभा में रहे या असम में 20 साल, वहां जो हुआ उसे हम नजरअंदाज करें, उस पर चर्चा न करें, लेकिन आज मुझे कांग्रेस पार्टी से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय मंच तक से एक सवाल पूछना है, आप क्या कहते हैं चाहना? क्या आप संसद में सार्थक बहस चाहते हैं या आप चाहते हैं कि आपका अहंकार राज करे।

यह भी पढ़ें- Manipur News: मणिपुर में महिलाओं को न्यूड घुमाने के वीडियो को नहीं कर पाएंगे सोशल मीडिया पर शेयर

“कांग्रेस पार्टी से और क्या उम्मीद की जाए?”

उन्होंने कहा, ”हम सभी को लगा कि अगर ये बातचीत शुरू होती तो पूरे घर में समझदारी होती, साझेदारी होती, एक बहुत ही सार्थक और रचनात्मक संदेश मणिपुर जाता और वहां जाने वाली महिलाओं और बेटियों को भी मदद मिलती.” इससे बहुत दुखी हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और क्या कर सकती है? अधिक विशेष रूप से, प्रत्येक सदन पहले एक गुब्बारा छोड़ता है और फिर बहस से गायब हो जाता है।

Manipur Violence : कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर हमला

इस बीच, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ”मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदन शोर में डूब गये. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मोदी सरकार 3 मई के बाद मणिपुर की स्थिति पर संसद में तत्काल बहस और प्रधानमंत्री के बयान के भारत के अनुरोध पर सहमत नहीं हुई। दोनों सदनों की बैठक से पहले, प्रधान मंत्री ने सोचा कि यह अधिक उचित होगा संसद के बाहर से मीडिया के जरिए देश को संदेश देना. उनका संदेश स्वयं इस बात पर मौन है कि तथाकथित दो इंजन वाली सरकार ने मणिपुर के नाजुक सामाजिक ताने-बाने को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए इतनी बड़ी मानवीय त्रासदी को कैसे और क्यों होने दिया।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles