UP Police Bharti: यूपी पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं को मिली खुशखबरी, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश सरकार अब जल्द ही युवाओं के लिए नौकरी का खजाने खोलने जा रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है.

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश सरकार अब जल्द ही युवाओं के लिए नौकरी का खजाने खोलने जा रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है. माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही यूपी में सिपाही भर्ती करने जा रही है, जिसकी चर्चा जोरों पर चल रही है. सरकार किसी भी दिन करीब 62,000 सिपाही भर्ती का विज्ञापन जारी करने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

युवाओं में भी भर्ती की चर्चा सुन काफी खुशी है, जिसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. प्रदेशभर में कोचिंग सेंटरों पर पढ़ने वाले युवाओं की भीड़ बढ़ गई है, क्योंकि युवाओं का मकसद रोजगार से जुड़ना है. सरकार ने आधिकारिक तौर पर पुलिस विज्ञापन बड़ा ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट में जल्द का दावा किया जा रहा है.

यूपी पुलिस भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से अब जल्द ही सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसके बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को कुछ जरूरी शर्तों का पालन करना होगा, इसमें सबसे पहले तो आपको योग्यता का ध्यान रखना होगा. अभ्यर्थी को इसके लिए 12वीं पास होना जरूरी है.

इसके साथ ही उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल परीक्षा पास करना होगी. इसके साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर ही आप परीक्षा में बैठ सकेंगे. परीक्षा पेपर कंप्यूटर स्क्रीन पर उपलब्ध होगा और जवाब OMR शीट पर देना होगा. इसके लिए आप पहले ही सभी जरूरी कागज तैयार कर लें.

जानिए किन पदों पर होगी भर्ती

सरकार यूपी पुलिस में जिन पदों पर 62 हजार भर्तियां करने जा रही हैं, उनका विवरण आपको जानना जरूरी होगी. इसमें 52,699 पद कॉन्स्टेबल के पदों को भरा जाना है. इसके साथ सब-इंस्पेक्टर के 2469 पद हैं. इसके अलावा रेडियो संवर्ग के 2430 पद, लिपिक संवर्ग के 545 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर के 927 पदों पर भर्ती होनी तय है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles