Post Office Vacancy: पोस्ट ऑफिस में डाकिया के पदों पर निकलीं बंपर भर्ती, 10वीं पास भी करें अप्लाई

Post Office Vacancy : अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं तो फिर अब वैकेंसी की भरमार है, जिसका आप लाभ उठा सकते हैं.

Post Office Vacancy : अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं तो फिर अब वैकेंसी की भरमार है, जिसका आप लाभ उठा सकते हैं. केंद्र व राज्य सरकारें अब कई पदों पर बंपर भर्तियां निकालने का काम कर रही हैं, जहां आप समय रहते आवेदन कर सकते हैं. अब पोस्ट ऑफिस में पदों पर काफी भर्तियां निकली हैं, जहां आवेदन प्रक्रिया भी चल रही है.

आप जल्द आवेदन कर सकते हैं, जहां आपको कुछ नियम व कायदों को जानना होगा. पोस्ट ऑफिस ने डाकिया के पदों पर भर्ती निकाली हैं, जिसमें आवेदन के लिए कुछ मानक तय किए गए हैं. आप सभी मानकों में पूर्ण हैं तभी इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है. इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी. अगर आप भर्ती में आवेदन करना चाहते है. तो indiapostgdsonline.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

पोस्ट ऑफिस की ओर से डाक सेवक के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इसके लिए 10वीं और 12th पास होने के बाद ही आप आवेदन कर सकेंगे. इस पोस्ट में सभी प्रकार की जानकारी दी जाएगी, इसे लास्ट तक ध्यान से पढ़ना होगा. पोस्ट ऑफिस की भर्ती में आवेदन के लिए आपकी न्यूनमत आयु 18 साल तो मैक्सिमम 35 साल होना जरूरी है.

इसमें सबसे खास बात है कि ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए किसी ग्रेजुएट अभ्यर्थी ने आवेदन किया है तो तब भी 10वीं की मेरिट के आधार पर ही सलेक्शन हो सकेगा. किसी वजह से अगर अंक समान पाए जाते हैं तो उन दोनों में से ज्यादा उम्र वाले को वरीयता देने का काम किया जाएगा।.

यूं कराएं रजिस्ट्रेशन

इसके लिए ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करने की जरूरत होगी.

इसमें डाक-विभाग की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in को विजिट करने की जरूरत होगी.

होमपेज पर India Post GDS Recruitment 2023 सम्बंधित लिंक दिखाई देगा.

इसके बाद लिंक पर क्लिक कर दे, इसके बाद सभी मांगी डिटेल्स भी रजिस्टर्ड करनी होगी.

इसके बाद एजुकेशन क्वालिफिकेशन भी दर्ज करें और बाद आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

इसके बाद आवेदन फॉर्म को जमा करना होगा.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles