बालों को करें अब ऐसे नेचुरली ब्लैक, मेंहदी में मिलाएं यह सभी चीजें

Natural Black Hair : आजकल के जमाने में बहुत लोग ऐसे हैं जो अपने बालों को कलर करने के लिए बाजार में मिलने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

Natural Black Hair : आजकल के जमाने में बहुत लोग ऐसे हैं जो अपने बालों को कलर करने के लिए बाजार में मिलने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग कलर इस्तेमाल ना करके मेहंदी भी लगाना पसंद करते हैं. लेकिन मेहंदी से कई बार बालों पर कलर नहीं चढ़ता और अगर बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट लगते हैं तो वह कलर कुछ ही दिन तक रहता है.

अगर आप भी ऐसी ही स्थिति में है कि कलर करने के बावजूद भी आपका कलर बालों पर नहीं चलता या फिर ज्यादा दिन तक नहीं टिकता. तो ऐसे में आज इस खबर में हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ आसान टिप्स जिसके जरिए आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से ब्लॉक कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की कोई जरूरत नहीं पढ़ने वाली है. बस आपको मेहंदी में कुछ चीजें मिलानी होंगी, जिससे आपके बाल नेचुरल ब्लाग हो जाएंगे. आईए जानते है वो कौनसी चीजें है.

मेंहदी में मिलाएं आंवला

अगर आप अपने बालों को नेचुरल ब्लैक करना चाहते हैं, तो आप मेहंदी में आंवला मिला सकते हैं. इसके लिए आपको रात भर के लिए लोहे की कढ़ाई में एक कप पानी डालकर 2 से 3 आंवला को भिगोकर रख देना है. इसके बाद सुबह उठकर इस पानी को मेंहदी में घोल देना है. इसके बाद आपको यह मेंहदी वाला घोल अपने बालों पर लगाकर तीन चार घंटे तक लगाना है और फिर इसके बाद पानी से अपने बालों को धो लेना है.

कॉफी पावर

अगर आप नेचुरल तरीके से अपने बालों को ब्लैक करना चाहते है, तो आपको बता दें इसके लिए कॉफी पाउडर एक बहुत ही अच्छा Ingredient है. इसको आप तीन से चार चम्मच मेंहदी में मिला लें. मेंहदी में साथ में गर्म पानी का भी इस्तमाल करें, इस पेस्ट को बनाने के लिए. इसके बाद आप इस पेस्ट को अपने बालों पर अप्लाई करें.

अंडा और नंबू

शानदार और लंबे समय तक के लिए नेचुरल कलर पाने के लिए आप मेहंदी में अंडा और नींबू मिला सकते हैं. इससे न केवल आपके बाल ब्लैक होंगे बल्कि यह फार्मूला अप्लाई करने से आपके बाल नेचुरल मजबूत और शाइनी भी होंगे. इस पेस्ट को बनाने के लिए आपको मेंहदी में अंडे का सफेद भाग डालना है, साथ ही दो से तीन चम्मच नींबू का रस भी इसमें मिलाना होगा. अब इस मास्क को अपने बालों पर कुछ घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles