Post Office Scheme RD: शुरूआत सिर्फ 2500 रु से, मिलेगा लाखों रुपये का फंड, जानें पूरी स्कीम

Post Office Scheme RD: अगर आप भी किसी सरकारी स्कीम में निवेश करके लाखों रूपये कमाना चाहते हैं तो आज हमारे पास आपके लिए एक बेस्ट स्कीम योजना है, चलिए बात करते है इसके बारे में डिटेल में...

Post Office Scheme RD: आरडी के लिए आपके पास दोनो ऑप्शन खुले हैं आप चाहें तो बैंक में कराएं या फिर जाकर पोस्ट ऑफिस में, पर एक सबसे बड़ा फर्क जो है वो ये कि पोस्ट ऑफिस में आरडी पर ब्याज थोड़ा ज्यादा मिल रहा है। ऐसे में ग्राहक पोस्ट ऑफिस की दौड़ में ज्यादा शामिल है। आरडी शुरू करके लाखों रुपये का फंड आप भी तैयार कर सकते है तो चलिए आज के लेख में हम आपको बताएंगे इस स्कीम में किस तरह निवेश करके आप लाखों का फंड बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं….

Money Making Business: छापिए नोटों की गड्डी! इस बिजनेस को शुरू कर यूं बदल जाएंगे दिन 

Post Office Scheme RD: ब्याज की दर जानें यहां

पोस्ट ऑफिस में अगर आरडी करा रहे हैं तो इन दिनों इस पर 6.50 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहा है और पोस्ट ऑफिस में आरडी की अवधि 5 साल के लिए होती है। आप थोड़ा-थोड़ा पैसा जमा करके मोटा फंड तैयार कर सकते हैं। 5 साल के बाद इस आरडी को आप आगे भी एक्सटेंट कर सकते हैं

Post Office Scheme RD: 2500 रूपये के निवेश से करें शुरू

अगर आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करने जा रहे है तो जान लें कि 2500 रुपये से शुरूआत करके आप इसे शुरू कर सकते हैं। 2500 रुपये की आरडी ब्याज दरों से 5 साल में लगभग 1.77 लाख रुपये का फंड रेडी करके आपको दे देगी। उदाहरण के तौर पर अगर आपका पैसा 1.50 लाख रुपये है तो उसपर आपको ब्याज 27481 रुपये मिलेगा।

अगर इसी आरडी की अवधि को आप आगे 5 साल से 10 साल के लिए बढ़ाते हैं तो आपको 4.22 लाख रुपये का फंड मिलेगा। ध्यान रहें कि जमा पैसा 3 लाख रुपये हुआ लेकिन इसका ब्याज 1.22 लाख रुपये के करीब होगा।
अब 10 साल से अगर आप इसको बढ़ाकर 15 साल पर ले जाते हैं तो 7.60 लाख रुपये की मोटी रकम आपको मिलेगी। इसमें आपका जमा पैसा 4.50 लाख रुपये होगा, तो ब्याज के रूप में करीब 3.10 लाख रुपये मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles