Aaj Ka Rashifal 20 August: श्रावण शुक्ल चतुर्थी पर इनका चमकेगा भाग्य तो इनके दूर होंगे गृह क्लेश, जानें अपना रविवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 August: श्रावण, शुक्ल पक्ष, चतुर्थी तिथि दिन रविवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए…

Aaj Ka Rashifal 20 August 2023 : आज 20 अगस्त 2023, दिन रविवार और श्रावण मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्थी तिथि है। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं 20 अगस्त 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 20 August 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक का क्‍या रहेगा हाल…

Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 20 August)

1. मेष राशि (Aries Horoscope

आज के दिन आपको निश्चित ही धन लाभ होगा, लेकिन अगर समय पर काम नहीं हुआ तो थोड़ी हताशा भी हो सकती है। कार्य क्षेत्र में प्रतिस्पर्धाको आसानी से परास्त करने के लिए आप हानि लाभ की परवाह नहीं करेंगे। नौकरी पेशा वालों को अन्य सहकर्मियों से अधिक सक्रिय रहने पर सम्मानित किया जाएगा। आपके धन संबंधित मामलों में कोई दुविधा नहीं रहेगी और आप अपने निसंकोच तरीके से खर्च करेंगे। दाम्पत्य सुख में थोड़ी बहस रह सकती है, लेकिन महिलाओं की मदद से घर की जिम्मेदारियों में निश्चिंत रहेंगे। संतानों और बुजुर्गों पर खर्च हो सकता है। आज बाहर प्रवास की योजनाएंं बनाएं।

2. वृष राशि (Taurus Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 20 August) आज के दिन आपको अनावश्यक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। स्वयं के कार्यों को छोड़कर अन्यों के काम में समय बिताने से समय की बर्बादी हो सकती है। इससे व्यापारिक और घरेलू कार्य दोनों प्रभावित हो सकते हैं। धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। घरेलू माहौल आज अस्त-व्यस्त रहेगा, महिलाएं साथी की मांगों को पूरा नहीं करने पर नाराज रह सकती हैं, लेकिन संध्या के बाद का समय आनंदपूर्ण होगा।

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope

आज (20 August Ka Rashifal) आज के दिन परिवार के सदस्यों के बीच तालमेल की कमी रहेगी। अधिक बोलने से रिश्तों पर दबाव पड़ सकता है, इसलिए आपको व्यवधान से बचाने की कोशिश करनी चाहिए। कार्य व्यापार में दिन की शुरुआत सुस्त रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे गति बढ़ने लगेगी। आज आपको अचानक लाभ हो सकता है, परंतु इसमें आकस्मिक व्यय की संभावना भी है। घर में किसी का स्वास्थ्य खराब होने से भाग-दौड़ करनी पड़ेगी, और अन्य घरेलू कार्यों में भी अधिक परेशानी हो सकती है।

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 20 August) का दिन आपके लिए वित्तीय रूप से सामान्य हो सकता है। कामकाज में अधिक व्यवस्था की आवश्यकता हो सकती है, और आपके प्रयासों के बावजूद आवश्यक परिणाम नहीं मिल सकते हैं। आपके पारिवारिक संबंध आज खटासपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन आपकी व्यावसायिक योजनाएं ठीक होंगी। आपको व्यवसाय में मुनाफा हो सकता है, लेकिन धन के बर्बाद होने की संभावना भी है, इसलिए निवेश के फैसलों को सावधानीपूर्वक लें।

5. सिंह राशि (Leo Horoscope

आज का दिन आपके लिए सामान्य से अधिक भागदौड़ पूर्ण रहेगा। आपके कार्य क्षेत्र में संघर्ष हो सकता है, और आपकी प्रतिष्ठा पर कोई दाग लगने की संभावना है। पारिवारिक और व्यावसायिक रिश्तों में सजग रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपकी बुरी आदतों की वजह से कोई गलतफहमी हो सकती है। वित्तीय रूप से, आपको आज कुछ लाभ हो सकता है, लेकिन बचत को लेकर सतर्क रहना भी महत्वपूर्ण होगा।

यह भी पढ़ें- 

6. कन्या राशि (Virgo Horoscope

आज का दिन आपके लिए व्यावसायिक रूप से उत्तम रहेगा। काम के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके प्रयासों से सफलता आपके कदमों में होगी। वित्तीय रूप से भी आपका दिन अच्छा रहेगा, और यह आपके वित्तीय संकल्पों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। परिवार में आपका सहयोग प्रतिपक्षियों से मिल सकता है, लेकिन उनकी बातों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा।

7. तुला राशि (Libra Horoscope

आज के दिन आपको सामान्य से अधिक परिवारिक मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ विवादों या मतभिन्नताओं की संभावना है, और इससे आपके पारिवारिक संबंध प्रभावित हो सकते हैं। कामकाज में भी अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपके प्रतिबद्धता और धैर्य से आप इन समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। वित्तीय रूप से, आपको खर्चों को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता होगी और संभावित व्यय का ध्यान रखना होगा।

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कामकाज में मात्रा का ध्यान रखें और अत्यधिक बोझ न लें। कार्यस्थल पर कुछ अच्छे परिणाम हो सकते हैं, लेकिन आपको कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है। वित्तीय रूप से, आपको आज निवेश के फैसलों का सावधानीपूर्वक परिक्षण करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि निवेश में बिना सोचे-समझे करने से नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Tala ka Anokha Totka : ताला का यह अनोखा टोटका खोल देगा आपकी किस्मत बस एक शुक्रवार को करें यह उपाय

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope

आज का दिन आपके लिए सामान्य से कुछ बेहतर हो सकता है। कामकाज में मात्रा की मांग हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पूरी प्रतिध्वनि के बावजूद, आपके प्रयासों से सही दिशा में प्रगति होगी। वित्तीय रूप से, आपको आज निवेश के फैसलों का सावधानीपूर्वक परीक्षण करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि निवेश में  नुकसान हो सकता है।

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope) 

आज (Raviwar Ka Rashifal 20 August) आज का दिन आपके लिए सामान्य से अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। कामकाज में मात्रा की मांग हो सकती है, और आपको कुछ प्रमुख निर्णय लेने पड़ सकते हैं। अपने पूर्वाग्रहों को सामने रखते हुए, आपको अपने मानसिक स्थिति पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। वित्तीय रूप से, आपको आज सतर्क रहना होगा, क्योंकि निवेश या व्यय से आपको लाभ हो सकता है या हानि हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Sindoor Ke Totke : सिंदूर के चमत्कारी टोटके, बदल देंगे आपकी किस्मत

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope

आज (20 August Ka Rashifal) का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कामकाज में आपको कुछ मुद्दों का समाधान करने की आवश्यकता हो सकती है, और आपके प्रयासों के बावजूद मनोनुकूल परिणाम नहीं मिल सकते हैं। किसी भी प्रकार के विनाशकारी योजनाओं से बचने की कोशिश करें और आपके निवेशों को सावधानीपूर्वक परीक्षण करें। व्यक्तिगत रूप से, अपने विचारों को खोलकर साझा करने की आवश्यकता है, ताकि समय के खर्च को कम कर सकें।

12. मीन राशि (Pisces Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 20 August)का दिन आपके लिए सामान्य से अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। कामकाज में मात्रा की मांग हो सकती है, और आपको कुछ प्रमुख निर्णय लेने पड़ सकते हैं। अपने पूर्वाग्रहों को सामने रखते हुए, अपने मानसिक स्थिति पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। वित्तीय रूप से, आपको आज सतर्क रहना होगा, क्योंकि निवेश या व्यय से हानि हो सकती है।

यह भी पढ़ें-  Kajal ke Totke : काजल के ये चमत्कारी टोटके जानकार रह जाएंगे हैरान, कहेंगे पहले क्यूं नहीं पता था….

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 20 August 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles