इस डाइट के जरिए करें लंबे घने और मजबूत बाल, जानें पूरी डिटेल

Long Hair Tips : मजबूत लंबे घने बाल किसे पसंद नहीं होते, चाहे महिलाएं हो या फिर पुरुष हो सभी बाल मजबूत ही चाहते हैं.

Long Hair Tips : मजबूत लंबे घने बाल किसे पसंद नहीं होते, चाहे महिलाएं हो या फिर पुरुष हो सभी बाल मजबूत ही चाहते हैं. बात अगर महिलाओं की कि जाए तो महिलाओं के बाल अगर लंबे घने होते हैं तो उनकी खूबसूरती में एक्स्ट्रा चार चांद लग जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसे कई सारे फूड मौजूद हैं जो आपके बालों को लंबा घना और मजबूत करने का काम करते हैं. अगर आप यह सभी चीजें अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो आपको नेचुरल तरीके से लंबे घने और मजबूत बाल मिल जाएंगे.

डाइट में शामिल करें पलक

पलक एक ऐसी सब्जी है जिसमें आयरन पोषण तत्व भरपूर मात्रा में मौजूद होते है. जो की आपके तंदुरुस्त शरीर और स्वास्थ के लिए फायदेमंद के साथ-साथ आपके बालों के लिए भी काफी लाभकारी है. अगर आपके शरीर में आयरन की कमी होती है तो इस कारण आपके बाल भी टूटने और झड़ने लग जाते हैं, तो ऐसे में आप पालक अपनी डाइट में शामिल करें.

ड्राई फ्रूट्स करें डाइट में शामिल

शारीरिक विकास के लिए ड्राई फ्रूट्स काफी लाभकारी होते हैं. ठीक इसी तरह से अगर आप ड्राई फ्रूट्स यानी की सूखी मेवा जैसे कि बादाम अखरोट आदि जैसी चीजें लेंगे तो यह आपके बालों के पोषण के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे.

खट्टे फल का करें यूज

सभी खट्टे फल विटामिन से भरे होते हैं. ऐसे में अगर आप नेचुरल तरीके से अपने बालों की मजबूती चाहते हैं, तो खट्टे फल जैसे कि संतरा मौसमी अनन्नास आदि का सेवन करें.

गाजर

आपको बता दें, गाजर में विटामिन ए पाया जाता है जो आपकी हेयर ग्रोथ के लिए काफी लाभकारी है. तो ऐसे में अपने बालों को मजबूत लंबा बनाने के लिए आप गाजर का इस्तेमाल अपनी डाइट में करें.

अंडे

कई लोग कच्चे अंडे अपने स्कैल्प पर लगाकर अपने बालों को मजबूत करते हैं. लेकिन आपको बता दें अगर आप उबले हुए अंडे अपनी डाइट में शामिल करेंगे, तो इससे आपके बालों को मजबूती मिलेगी और साथ ही साथ प्रोटीन की कमी भी पूरी होगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles