मजबूत बाल पाने के लिए एलोवेरा में मिलाएं यह सभी चीजें और केवल 15 दिनों में पाए घने बाल

Hair Growth News : आजकल का खानपान और प्रदूषण से भरी लाइफ में हमारे बाद दिन प्रतिदिन बेजान और टूटे झड़ते रहते हैं

Hair Growth News : आजकल का खानपान और प्रदूषण से भरी लाइफ में हमारे बाद दिन प्रतिदिन बेजान और टूटे झड़ते रहते हैं. ऐसे में अब हर किसी को बालों की समस्याएं होना आम सी बात हो चुकी है. बालों की समस्याएं उत्पन्न होने के कारण हेयर फॉल और बालों की ग्रोथ ना होना एक बड़ी समस्या बन चुकी है आज के समय में. लेकिन आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं आसान घरेलू नुस्खे, जिसे आजमाकर आप केवल 15 दिनों में अपने घने मजबूत बाल पाएंगे. आपको केवल एलोवेरा में यह सभी चीज मिलाने हैं और आप अपने बाल एकदम मजबूत घने और लंबे पा सकते है, साथ ही आपके हेयर की रूकी हुई ग्रोथ भी होने लगेगी.

एलोवेरा और नारियल तेल लगाएं

अगर आपको अपने बाल स्ट्रांग मजबूत और उनकी ग्रोथ बढ़ानी है, तो इसके लिए आपको एलोवेरा में नारियल तेल मिक्स करना होगा. रोज रात को सोने से पहले आपको अपने बालों के यह नुस्खा आजमाना होगा. और सुबह उठकर आप अपने बालों को धो लें, इससे आपके बाल टूटना खत्म हो जाएंगे और लंबे होने लगेंगे.

एलोवेरा और प्याज रस

बाल धोने से एक घंटा पहले आप एलोवेरा में प्याज का रस मिलाकर अपनी जड़ों पर लगा लें. इसके बाद आप अपने बालों को धो लें और इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करने से आपका हेयर फॉल खत्म हो जाएगा.

एलोवेरा और ग्रीन टी को लगाएं

अगर आपको अपने बालों की ग्रोथ जल्दी बढ़ानी है, तो आप एलोवेरा में ग्रीन टी मिक्स करके लगाए. इससे आपके बालों की ग्रोथ बढ़ेगी और भरपूर मात्रा में आपके बालों को विटामिन मिलेगा.

एलोवेरा के साथ मिले नींबू का रस

हफ्ते में दो बार आप इस नुस्खे को ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए आपको एलोवेरा में दो बूंद नींबू का रस मिलाकर अपने स्कैल्प पर अच्छे से लगाना है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles