यह 5 सस्ती चीजें बालों में लगाकर बालों को करें लंबा, झटपट देखें असर

Hair Growth Tips : खासकर लड़कियों को लंबे घने बाल ज्यादा पसंद होते हैं, इसके लिए लड़कियां बाजार में मिल रहे तमाम तरह के प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं और घरेलू नुस्खे भी आजमाती है.

Hair Growth Tips : खासकर लड़कियों को लंबे घने बाल ज्यादा पसंद होते हैं, इसके लिए लड़कियां बाजार में मिल रहे तमाम तरह के प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं और घरेलू नुस्खे भी आजमाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं आप कुछ सस्ती चीजे को अपने बालों में लगाकर कुछ ही महीने में अपने बाल लंबे कर सकते हैं. आज वही 5 सस्ती चीजें हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं, जिसको अगर आप अपने बालों में लगाएंगे तो आप कुछ ही हफ्तों में अपने लंबे बाल पाएंगे.

अंजीर का पानी पीने के अनोखे फायदे, जल्दी जानें और आज ही से करें सेवन

प्याज का रस

बालों को जड़ से मजबूत और लंबा करने के लिए प्याज का रस एक बहुत ही सस्ता और लाभकारी फार्मूला है. आपको बता दें प्याज में मौजूद सल्फर कंपाउंड आपकी बालों की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करता है. अगर आप हफ्ते में दो बार प्याज का रस अपने बालों पर इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपके बाल कुछ ही महीने में लंबे हो जाएंगे.

अंडे

अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो आपके बालों के लिए भी काफी लाभकारी है. बायोटेन और प्रोटीन आपको अंडे में मिल जाएगा. अगर आप कच्चे अंडे का इस्तेमाल आपके बालों पर लगाने में करेंगे तो इससे आपके बाल लंबे तो होंगे ही साथ ही बालों का टूटना भी कम हो जाएगा.

रोज़ाना खाली पेट नीम की पत्तियां चबाने से होंगे यह सभी फायदे, जल्दी जानें

करी पत्ता

करी पत्ता का पेस्ट भी आप अपने बालों में लगाकर अपने बालों को मजबूती देने और बढ़ाने का काम कर सकते हैं. करी पत्ता में एंटीऑक्सीडेंट और प्रोटीन के गुण मौजूद होते हैं, जो आपके बालों को टूटने से भी रोकते हैं और साथ ही साथ वालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करते हैं.

नारियल तेल 

वैसे तो यह बात आप भी जानते ही होंगे की भरपूर मात्रा में हमें बालों को तेल का पोषण देना चाहिए. जिससे हमरे बालों की मजबूती रहे. वहीं मजबूती के साथ-साथ आप अपने बालों को लंबा घना करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप बाल धोने से 2 घंटा पहले अपने बालों में नारियल का तेल का इस्तेमाल करें. आप इसको हेड स्केल्प मसाज के तौर पर भी ले सकते है.

ग्रीन टी

ग्रीन टी हमारी सेहत के साथ-साथ हमारे पेट से संबंधित समस्याओं के लिए भी काफी लाभकारी है. लेकिन हम आपको बता दें ग्रीन टी आपके बालों के लिए भी काफी लाभकारी सस्ता नुस्खा है. ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट के गुण आपके बालों की लंबाई को बढ़ाने का काम करता है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें : 

अंजीर का पानी पीने के अनोखे फायदे, जल्दी जानें और आज ही से करें सेवन

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles