पेट की चर्बी कम करने के लिए अब Gym जानें की जरूरत नहीं, घर पर ही करें यह आसान एक्सरसाइज

Reduce Belly Fat Exercise : पेट पर चर्बी जम जाना मोटापा आना अब नॉर्मल से बात हो चुकी है, इसके लिए लोग तमाम तरह की डाइट अपने खान-पान में शामिल करते हैं साथ ही जिम भी जाते हैं

Reduce Belly Fat Exercise : पेट पर चर्बी जम जाना मोटापा आना अब नॉर्मल से बात हो चुकी है, इसके लिए लोग तमाम तरह की डाइट अपने खान-पान में शामिल करते हैं साथ ही जिम भी जाते हैं. लेकिन अब आपको पैसा खर्च कर जिम जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं घर पर ही करने वाली कुछ आसान एक्सरसाइज जिसके बाद आप अपने पेट की चर्बी को घटा सकते हैं.

चिया सीड्स का पानी सुबह खाली पेट पीने से होंगे यह फायदे, जानकार रह जायेंगे दंग

करें जॉगिंग और रनिंग

अगर आपकी बॉडी पर भी फट जम गया है और आप जिम जाना शुरू कर चुके हैं. तो आपका जिम जाने से बेहतर है कि आप जॉगिंग और रनिंग करना शुरू कर दें. जितना दूर आप दौड़कर पैदल चलेंगे उतना आपकी कैलोरी बर्न होगी और आपका वजन घट जाएगा. इस एक्सरसाइज से न केवल आपकी चर्बी कम होगी बल्कि आपकी पूरी बॉडी एकदम फिट रहेगी.

जंपिंग

जंपिंग एक्सरसाइज एक ऐसी एक्सरसाइज है, जो आपकी बॉडी को काफी एक्टिव रखने का काम करती है. साथ-साथ आपके हार्ट के लिए भी यह कसरत एक अच्छी कसरत है. इससे आपकी फिट रहेगी बॉडी भी और आपकी चर्बी भी कम होगी.

बायसाइकिल एक्सरसाइज

बायसाइकल एक्सरसाइज एक ऐसी आसान एक्सरसाइज है जिसमें आपको अपनी पीट के बल लेटना होता है और आपके पैरों के घुटने को एक एक कर के साइकिल चलाने की पोजिशन में चेस्ट की ओर लाना होता है. यानी आपको पीट के बल लेटकर पैरो से साइकिल चलनी है. यह एक्सरसाइज आपको कैलोरी बहुत जल्द बर्न करेगी.

फ्लैंक्स

इस एक्सरसाइज को आपको पुश अप्स पोजीशन में रहकर करना है और अपना पूरी बॉडी का वजन अपने हाथों पर देना है. इसी पोजीशन में आपको जब तक टिकना है जबकि आपकी क्षमता है.

हाई नीज

इसके लिए आपको एक ही जगह खड़े होकर जंपिंग की तरह एक एक बार के अपने घुटनों को एक एक कर के उठाना है. इससे आपकी कैलरी बर्न जल्द होगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें  :

 

गंजापन ऐसे करें दूर, इस तेल से बालों के टूटने और झड़ने की समस्या से पाएं छुटकारा

 

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles