Asia Cup 2023 : तो एशिया कप में लगातार तीन दिन मैच खेलेगा भारत, जानें क्या होगा…

Asia Cup 2023 : ये बात सामने आई है कि एशिया कप में वो बात हो सकती है जो भारतीय टीम को थका देती है. क्योंकि एशिया कप में भारतीय टीम लगातार तीन दिनों तक मैदान में उतरकर मैच खेल सकती है. लेकिन एशिया कप में ये कैसे होगा ये अब सामने आ गया है.

आयोजकों ने एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर मैच के लिए अचानक एक दिन आरक्षित करने का फैसला किया। इसलिए संभावना है कि भारतीय टीम लगातार तीन दिन तक मैदान में रहेगी. मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा करते हुए आयोजकों ने प्रशंसकों से कहा है कि मैच का टिकट केवल रिजर्व डे पर ही मान्य होगा।

एशियाई एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के मेजबान पाकिस्तान ने घोषणा की कि भारत-पाक सुपर फोर मुकाबले के साथ-साथ फाइनल मैच के लिए एक आरक्षित दिन होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच 10 सितंबर को है. अगर बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो पाता है तो 11 सितंबर के रिजर्व डे पर मैच पूरा किया जाएगा. भारत और श्रीलंका के बीच सुपर फोर मैच मंगलवार 12 सितंबर को है. इसलिए अगर भारत-पाकिस्तान मैच रिजर्व डे पर होता है तो भारतीय टीम को लगातार तीन दिन मैच खेलना होगा.

Asia Cup 2023 (21)

हालाँकि मैचों के लिए एक आरक्षित दिन है, फिर भी मैच को पूर्व निर्धारित दिन पर पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। कुछ मामलों में ओवर भी कम किये जायेंगे. यदि मैच को रिज़र्व डे पर ख़त्म करने का निर्णय लिया जाता है, तो अगले दिन पूर्व निर्धारित दिन का मैच खेला जाएगा। पल्लीकेले में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की दूसरी पारी में कोई खेल नहीं हुआ। भारत और नेपाल के बीच मैच के दिन 23 ओवर का खेल खेला गया. भारत ने यह मैच जीतकर सुपर फोर में प्रवेश कर लिया।

कोलंबो में इस समय भारी बारिश हो रही है. अनुमान है कि अगले सप्ताह भी बारिश जारी रहेगी. इसलिए विचार यह था कि मैच कोलंबो में हंबनटोटा में खेले जाएं। लेकिन आधे घंटे में ही ये फैसला बदल दिया गया. यह घोषणा की गई कि ये मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोलंबो में होंगे. पाकिस्तान ने एशियाई क्रिकेट परिषद के फैसले को स्वीकार कर लिया, लेकिन सम्मेलन की आलोचना की. इसके बाद पाकिस्तान ने एशियाई क्रिकेट परिषद को रिजर्व डे विकल्प स्वीकार करने के लिए मजबूर किया।

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रिजर्व डे पर खेला जाता है तो भारतीय टीम लगातार तीन दिन तक मैदान में रहेगी.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles