Jawan Collection Day 15: SRK की फिल्म जल्द ही ‘पठान’ से आगे निकल जाएगी

Jawan : बॉक्स ऑफिस पर मुकाबला शाहरुख खान बनाम शाहरुख खान का है। सुपरस्टार खुद से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं क्योंकि उनकी फिल्म ‘जवान’ जल्द ही उनकी जनवरी रिलीज ‘पठान’ से आगे निकलने वाली है। जवान 7 सितंबर को रिकॉर्ड तोड़ कमाई के साथ रिलीज हुई। 15वें दिन फिल्म ने भारत में कुल 526 करोड़ रुपये की कमाई की. ‘जवान’ अब ‘पठान’ के 543 करोड़ रुपये के ऑल टाइम घरेलू रिकॉर्ड को चुनौती देगी. विश्व स्तर पर, ‘पठान’ ने 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जबकि ‘जवान’ अभी भी 920 करोड़ रुपये पर है।

Jawan
Jawan

Jawan बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

भारी धूमधाम के बीच ‘जवान’ 7 सितंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए फैंस भारी संख्या में सिनेमाघरों में पहुंचे और उनके गानों पर खूब थिरके। कई लोगों ने सिनेमाघरों के बाहर पटाखे भी फोड़े। SRK-स्टारर यह फिल्म हर दिन बॉक्स ऑफिस पर आग लगा रही है। यह फिल्म दुनिया भर में 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे का गवाह बनी।

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15वें दिन यानी 21 सितंबर को ‘जवान’ ने भारत में 8.85 करोड़ रुपये की नेट कमाई की। इस प्रकार, भारत में कुल संग्रह अब 526.73 करोड़ रुपये है। फिल्म की नजर अब भारत में 550 करोड़ रुपये की कमाई पर है। यह फिल्म जल्द ही ‘पठान’ की 543 करोड़ रुपये की लाइफटाइम नेट कमाई को पार कर जाएगी।

इस बीच वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में फिल्म 900 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. 15 दिनों में इसने 920 करोड़ रुपये कमाए। ‘जवान’ अब वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये के करीब पहुंच रही है। वैश्विक स्तर पर ‘पठान’ ने 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

‘जवान’ के बारे में

तमिल फिल्म निर्माता एटली द्वारा निर्देशित ‘जवान’ 7 सितंबर को दुनिया भर में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई। हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर में नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ-साथ दीपिका पादुकोण भी विशेष भूमिका में हैं। ‘जवान’ मूल रूप से एक पिता-पुत्र की कहानी है, जो शाहरुख द्वारा अभिनीत अपने नायक के माध्यम से विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर प्रकाश डालती है। फिल्म में सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य, लहर खान, आलिया कुरेशी, रिधि डोगरा, सुनील ग्रोवर और मुकेश छाबड़ा के साथ-साथ संजय दत्त भी कैमियो भूमिका में हैं।

Jawan
Jawan

यह भी पढ़े;Jawan Collection Day 14: Shahrukh Khan की फिल्म का 1,000 करोड़ रुपये का सफर शुरू

रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट की प्रस्तुति, ‘जवान’ गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित है। यह फिल्म एक व्यावसायिक मनोरंजक फिल्म है और इसमें शाहरुख दोहरी भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और औरंगाबाद में की गई थी। अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया और बॉलीवुड में एकल संगीतकार के रूप में अपनी शुरुआत की।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles