लंबी चोटी और घने बालों के लिए इस्तेमाल करें यह तेल, हेयर ग्रोथ होगी तेज़

Hair Growth Oil : अक्सर लोग अपने बालों को लंबा घना और मजबूत करने के लिए तमाम तरह के घरेलू नुस्खे आजमाते है, लेकिन हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे तेल जिससे आपकी हेयर ग्रोथ तेजी से होगी.

Hair Growth Oil : अक्सर लोग अपने बालों को लंबा घना और मजबूत करने के लिए तमाम तरह के घरेलू नुस्खे के साथ-साथ बाजार में मिल रहे महंगे शैंपू और तेलों का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ तेल के बारे में जिसको अगर आप लगा लेंगे तो आपके बाल मोटे घने मजबूत होने के साथ-साथ जल्दी ग्रोथ करेंगे. तो आईए जानते है वो कौनसे तेल है जिसको अगर आपने लगना शुरू कर दिया तो आपकी चोटी तेजी से बढ़ने लगेगी.

प्याज़ का तेल

प्याज का रस बालों की ग्रोथ के लिए काफी लाभकारी इलाज माना जाता है. ठीक इसी तरह प्याज का तेल भी आपके बालों को लंबा करने के लिए लाभकारी है. आप चाहे तो बाजार में मिल रहे प्याज के तेल का इस्तेमाल भी अपने सर पर कर सकते हैं. इसके अलावा आप घर पर भी प्याज का तेल बना सकते हैं. इसके लिए आपको नारियल के तेल में प्याज के टुकड़ों को पीसकर डालना है, इसके बाद इस तेल को उबाल लेना है. जब यह अच्छी तरह से पक जाए तो तेल को छानकर एक डब्बे में कर लेना है. इसके बाद आपका प्याज़ का तेल एकदम रेडी है.

नारियल का तेल

रखे बाल और डैमेज बालों के लिए नारियल का तेल काफी अच्छा माना जाता है. नारियल का तेल न केवल आपके हेयर ग्रोथ को बढ़ाता है बल्कि आपके बालों में हो रहे हेयर फॉल को भी रोकता है. वहीं अगर आप अपनी चोटी को लंबा करना चाहते हैं तो नहाने से पहले आप नारियल के तेल को हल्का गुनगुना करके अपने सर पर मालिश करें.

बादाम का तेल

बादाम के तेल में विटामिन ई मौजूद होता है जो आपके सर की मजबूती के साथ-साथ आपकी हेयर ग्रोथ के लिए काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप अपने सर पर हल्के गुनगुने बादाम के तेल से मालिश करेंगे, तो इससे आपके बालों का टूटना झड़ना भी रुक जाएगा और साथ ही साथ आपके बाल नेचुरल तरीके से लंबे होंगे.

भृंगराज तेल

बालों को सही मात्रा में पोषण देने के लिए और घना जड़ से मजबूत करने के लिए भृंगराज तेल का इस्तेमाल करें. इस तेल में वो गुण मौजूद होते है जो बालों को नेचुरल तरीके से बढ़ाने में मदद करते हैं.

दिखने लगा धुंधला और आ रही आंखों की रोशनी में कमी, तो इन सभी फूड का करें इस्तेमाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles