UP Police Recruitment : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में बड़ा बदलाव, वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर पाएं ऐसे नौकरी

UP Police Recruitment : अगर आप आवेदन करने वाले हैं उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में तो आवेदन करने से पहले ही बड़ा बदलाव जान लें.

UP Police Recruitment : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और पुलिस लाइन में एक अच्छे पद पर नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह खबर बहुत बड़ी है. जानकारी के अनुसार बता दें आपको उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में बड़े बदलाव किए गए हैं. क्या कुछ इन भर्तियों में बदलाव किए गए हैं, आइए इसके लिए विस्तार से आपको नीचे इस आर्टिकल में जानकारी देते हैं.

 

यूपी पुलिस में होने वाली 67 पदों की भर्ती के लिए युवाओं को एक बड़ा अवसर दिया गया है. जिसके तहत इच्छुक युवाओं को आसान सुविधा देते हुए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा लागू की गई है. इस सुविधा के जरिए यूपी पुलिस में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाली उम्मीदवार अलग-अलग पदों पर भर्ती में बार-बार आवेदन करने से मुक्ति पा सकते है. यानी सीधे तौर पर उम्मीदवार को बस एक ही बार अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

यूपी पुलिस भर्ती की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती के अलावा 2469 उप निरीक्षक, 2430 रेडियो आपरेटर, 927 कंप्यूटर ऑपरेटर, 2833 जेल वार्डर समेत 67 हजार पद खाली है, जिसपर भर्ती होनी है.

इच्छुक उम्मीदवार को इन पदों के लिए अलग-अलग तरीके से रजिस्ट्रेशन करना होता है, जिसके बाद उम्मीदवार काफी परेशान हो जाता है. तो ऐसे में उम्मीदवारों को सुविधा देते हुए वन टाइम रजिस्ट्रेशन का फंक्शन दिया जा रहा है. इस फंक्शन के लागू हो जाने के बाद उम्मीदवार को बार-बार अपनी डिटेल्स नहीं देनी होगी, सिर्फ एक ही बार अपनी सारी डिटेल भरनी होंगी. फिलहाल अभी इस सुविधा को लेकर इतनी ही जानकारी दी गई है, आगे अन्य जानकर जो भी प्राप्त होगी हम आप तक जरूर अपडेट देंगे. अगर आप इस खबर से रिलेटेड और भी ज्यादा जानकारी लेना चाहते है, तो आप यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बाकी की अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते है.

Police Recruitment 2023: बड़ा अवसर, पुलिस में नौकरी पाने का बड़ा मौका, 412 पद पर निकली बंपर भर्तियां

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles