Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024: कर्क राशि के लिए New Year 2024 रहेगा अनुकूल, होगा चौतरफा लाभ

Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024: कर्क राशि के जातकों के लिए New Year 2024 अनुकूल रहेगा। इन्हें शिक्षा, करियर, लव रिलेशनशिप, आर्थिक स्थिति में लाभ होगा। छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा।

Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024: नया साल 2024 (New Year 2024) आने वाला है। ऐसे में सभी लोगों को मन में इस बात को जानने की इच्छा है कि नया साल उनके लिए क्या कुछ खास लेकर आने वाला है। इसकी कड़ी में भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी वैदिक ज्योतिष, ग्रहों नक्षत्रों की चाल और गणना के आधार पर कर्क राशि (Kark Varshik Rashifal 2023) के जातकों के लिए लेकर आए हैं वार्षिक राशिफल 2023।

देव गुरु बृहस्पति रहेंगे मेहरबान

ज्योतिष गणना के मुताबिक साल 2024 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति दशम भाव में विराजमान रहेंगे। करियर के मामले में वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। इससे कर्क राशि के जातक करियर और परिवार के बीच संतुलन स्थापित करने में सक्षम होंगे। 1 मई के बाद बृहस्पति 11वें भाव में जाकर आर्थिक स्थिति को और मजबूत करेंगे और आय में बढ़ोतरी का मार्ग प्रशस्त करेंगे। इस दौरान वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बेहतर होंगे, जिसका नौकरी में लाभ होगा। वर्ष की शुरुआत छात्रों के लिए अनुकूल रहेगी।बृहस्पति देव की कृपा से परिवार के बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद मिलता रहेगा। साथ ही भाई और बहन भी मददगार बनेंगे रहेंगे। पिताजी के सेहत का ध्यान रखें।

राहु बनाएंगे तीर्थ यात्रा के योग

पूरे साल राहु नवम भाव में बने रहेंगे, जिससे कर्क राशि के जातकों (Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024) को धर्म-कर्म के मामले में रूचि जागृत होगी। तीर्थ स्थानों की यात्रा, दर्शन और पवित्र नदियों में स्नान करने का मौका मिल सकता है। साथ ही लंबी यात्राओं के भी योग बनेंगे। कर्क राशि के जातकों के लिए साल 2024 यात्राओं से भरा रह सकता है।

शुक्र बनाएंगे प्रेम संबंध अनुकूल

बुध और शुक्र जैसे शुभ ग्रह प्रेम भाव में रहेंगे। साल 2024 की शुरुआत में शुक्र और बुध पंचम भाव में विराजमान रहेंगे। जिसके कारण प्रेम और आर्थिक स्थिति के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। साल के शुरुआत प्रेम संबंधों में खूबसूरती आएगी। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। रूमानियत बढ़ने से आपसी रिश्ता मजबूत होगा। प्रेम प्रसंग में रह रहे जातक विवाह करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं।

बुध, शुक्र और बृहस्पति की रहेगी कृपा

बुध व शुक्र के प्रभाव और दूसरे एवं चौथे भाव पर देव गुरु बृहस्पति का विशेष दृष्टि के कारण पढ़ाई कर रहे जातक शिक्षा में बढ़ियां प्रदर्शन करेंगे और कामयाब रहेंगे। कर्क राशि के छात्र जातकों के लिए मई, अगस्त और नवंबर, दिसंबर के महीना बहुत ही उत्तम फल लेकर आ सकता है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता प्राप्त हो सकती है।

शनि देव दिलाएंगे तरक्की

सूर्य और मंगल के छठे भाव और शनि देव के 8वें भाव में होने से सेहद को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत होगी साथ ही खर्च पर नियंत्रण करने के प्रयास करने होंगे। शनि देव की अष्टम भाव से लेकर दशम भाव में दृष्टि के कारण आप पर काम का दबाव तो रहेगा, लेकिन आप खूब मेहनत करेंगे और नौकरी में तरक्की के साथ-साथ आपकी स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है।

कर्क लव राशिफल 2024 (Cancer Love Horoscope 2024)

प्रेम प्रसंग के मामले में कर्क राशि के जातकों के लिए New Year 2024 इस साल की शुरुआत बहुत ही शुभ रहने वाला है। प्रेमी जोड़ों का एक एक-दूसरे विश्वास बढ़ेगा और दोनों एक साथ अच्छा वक्त भी बिता सकते हैं। साथ ही प्रेम जीवन में संतुलन बना रहेगा। जिन जातकों विवाह नहीं हुआ है उनके लिए इस साल विवाह के योग बन रहे है।

यह भी पढ़ें-  मिथुन राशियों के लिए नया साल रहेगा बंपर, नौकरी-व्यापार से लेकर निजी जीवन में होगा लाभ

कर्क करियर राशिफल 2024 (Cancer Career Horoscope 2024)

करियर यानी नौकरी, व्यापार, बिजनेस और कारोबार के लिहाज से कर्क राशि के जातकों के लिए New Year 2024 शानदार रह सकता है। इन्हें इस साल अपने कार्यों की वजह से मान सम्मान मिलेगा और अपने कामों की वजह से कार्यक्षेत्र में नई पहचान बनाने में कामयाब होेंगे। हालांकि बीच-बीच में कुछ परेशानी आ सकती है। जो समय के साथ खुद व खुद ठीक हो जाएगा। उच्च उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

कर्क आर्थिक राशिफल 2024 (Cancer Financial Horoscope 2024)
आर्थिक दृष्टि से कर्क राशि के जातकों के लिए New Year 2024 फलदायी रहेगा। आर्थिक अनुभूति रहेगी और धन लाभ के योग बनेंगे। लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा और फिजूलखर्ची से बचना होगा। निवेश के लिए समय अच्छा नहीं है, लिहाजा सोच-समझकर ही निवेश करे। आर्थिक स्थिति और खर्च में आपको संतुलन बनाकर चलना होगा।

यह भी पढ़ें- Vrishabh Varshik Rashifal 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024 , विस्तार से यहां जानें

कर्क हेल्थ राशिफल 2024 (Cancer Health Horoscope 2024)

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से समय ज्यादा शुभ नहीं है, लिहाजा आपको अपने सेहत का ख्याल रखना होगा। साल के मध्य में आपके सेहत में सुधार आएगा और आपको लाभ होगा। नवंबर-दिसंबर के महीने भी स्वास्थ्य लाभ होगा। हालांकि बीच-बीच में छोटी-छोटी समस्याएं आ सकती हैं। लिहाजा सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूर है। अगर आप किसी पुरानी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आपको ऑपरेशन भी कराना पड़ सकता है।

कर्क राशि शुभ अंक 2024 (Cancer Lucky Number 2024)

कर्क राशि (Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024) के जातकों के लिए New Year 2024 शुभ अंक 2 और 6 रहेगा।

कर्क राशि वालों के लिए 2024 में विशेष उपाय (Upay For Cancer In 2024)

कर्क राशि के जातकों के लिए New Year 2024 में शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास पंचमुखी दीपक जलाना और स्नान करने के बाद तांबे के पात्र में जल भरकर उसमें शक्कर और फूल डालकर सूर्यदेव तो अर्घ्य देने काफी फायदेमंद रह सकता है।

यह भी पढ़ें- मेष राशियों के लिए खास रहेगा New Year 2024, होगा चौतरफा फायदा

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024 ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है यहां केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

यह भी पढ़ें- नया साल 2024 इन 9 राशियों के लिए रहेगा बेहद लकी, लक्ष्‍मी माता की मेहरबानी से छप्परफाड़ धन लाभ के योग 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles