LPG Cylinder Price Hike: दिवाली से पहले फूटा ‘महंगाई बम’, 101 रुपये तक बढ़ गए सिलेंडर के दाम

LPG Cylinder Price Hike: दिवाली से पहले 'महंगाई बम' फूटा है। सरकारी तेल और गैस कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 101 रुपये तक दाम बढ़ा दिए हैं। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

LPG Cylinder Price Hike: आज नए महीने नवंबर की शुरुआत हो गई है। सरकारी तेल और गैस कंपनियों ने नवंबर  महीने के पहले दिन आम लोगों को महंगाई का बड़ा झटका दिया है। पेट्रोलियम कंपनियों ने करवा चौथ के दिन और दिवाली से करीब 12 दिन पहले ‘महंगाई बम’, फोड़ दिया है। पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 101 रुपये तक बढ़ दिया दिए हैं। हालांकि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिवाली से ‘महंगाई बम’ 

सिलेंडर की (LPG Cylinder Price Hike) बढ़ी हुई कीमतें लागू हो गई है। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में  19 किलोग्राम वाला वाला कॉमर्शियल LPG Cylinder का दाम 1,731 बढ़कर 1,833 रुपये में मिल रहा है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इसकी कीमत 1,684 रुपये से बढ़कर 1,785.50 रुपये हो गई है। जबकि कोलकाता में इसकी कीमत 1,839.50 रुपये से बढ़तक 1,943 हो गई है। उधर चेन्नई में 1,898 रुपये की जगह अब कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1,999.50 रुपये बिक रहा है।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम स्थिर

इससे पहले पिछले महीने अक्टूबर में सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कुल 209 रुपये की बढ़ोतरी की थी। राहत की बात ये है कि 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की 903 रुपये, मुंबई में 902.5 रुपये, कोलकाता और चेन्नई में 918.5 रुपये में मिल रहा है।

लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

इससे पहले पिछले महीने अक्टूबर में भी सिर्फ कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों ही बढ़ोतरी हुई थी। घरेलू सिलेंडर के दाम स्थिर रहे थे। आपको बता दें अगस्त और सिंतबर लगातार दो महीने कॉमर्शियल सिलेंडर सस्ता हुआ था। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सितंबर महीने कॉमर्शियल सिलेंडर पर 157 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद पिछले महीने 1 अक्टूबर को 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत में 209 रुपये बढ़ोतरी की गई थी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles