Mangal Gochar Rashifal Prabhav: 16 नवंबर से ग्रहों के सेनापति मंगल 6 राशियों के लिए लाएंगे गोल्डन टाइम, कराएंगे अपार धनलाभ !

Mangal Gochar Rashifal Prabhav, Mars Transit, Zodiac Signs : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों के सेनापति मंगल देव 16 नवंबर को तुला राशि से निलकर वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं। मंगल देव का यह गोचर 6 राशियों के जातकों के लिए गोल्डन टाइम ला सकता है।  

Mangal Gochar Rashifal Prabhav, Mars Transit In Scorpio, Mangal Rashi Parivartan, Zodiac Signs : ग्रहों के सेनापति, साहस, शौर्य, पराक्रम, खेल, सेना, पुलिस और क्रोध के कारक ग्रह मंगल देव दिवाली के बाद और छठ से पहले 16 नवंबर को अपना घर बदलने वाले यानी गोचर करने वाले हैं। इसलिए मंंगल ग्रह के चाल अथवा राशि में परिवर्तन होता है, तो उपरोक्त क्षेत्र से जुड़े राशि के जातकों पर किसी न किसी रुप में प्रभाव जरूर देखने को मिलता है।

मंगल देव 3 अक्टूबर से तुला में है और 15 नवंबर तक यही विराजमान रहेंगे। इसके बाद 16 नवंबर को मंगल ग्रह अपना स्थान यानी राशि परिवर्तन कर स्वराशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। 16 नवंबर को मंगल देव 11.04 बजे तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे।

ज्योतिष गणना के मुताबिक मंगल देव के इस राशि परिवर्तन से 6 राशि के जातकों के तरक्की, आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे।यानी इस दौरान मंगल देव का 6 राशियों पर विशेष आशीर्वाद रहने वाला है। तो आइए ज्योतिषाचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी जानते हैं कि मंगल देव का यह राशि परिवर्तन किन-किन राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है…

Mangal Gochar Rashifal Prabhav, Mars Transit In Scorpio, Mangal Rashi Parivartan, Zodiac Signs
Mangal Gochar Rashifal Prabhav, Mars Transit

Mangal Gochar Rashifal Prabhav, Mars Transit In Scorpio, Zodiac Signs 

वृष राशि (Taurus Horoscope) :

वृष राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह का गोचर कई मायनों में लाभ से भरा है। दरअसल, मंगल ग्रह वृष राशि से सप्तम भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं। यह उनके भाग्‍य का सितारा चमकने का माध्‍यम बन सकता है। उनके वैवाहिक जीवन में खुशहाली का प्रवेश होगा। आपसी टकराहट कम होगी। आपसी प्‍यार प्रगाढ़ होता जाएगा। कारोबार में नया डील हो सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होते जाएंगे। यह दीवाली नई-नई खुश‍ियों से भरी रहने वाली है। मंगल वृष राशि में सप्तम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं। यह तरक्‍की का संकेत होता है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope):

कर्क राश‍ि के जातकों को भी मंगल ग्रह का गोचर अच्‍छा फल देने वाला है। मंगल ग्रह इस राशि से पंचम भाव में गमन  करने जा रहे हैं। इसका अर्थ है कि आपको अपने रिश्‍ते में सफलता प्राप्‍त होगी व संबंध मधुर होंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी व प्रेम विवाह में बदल सकता है। संतान पक्ष से खुशखबरी म‍िलती दिख रही है। करियर बुलंदी पर रहेगा। नौकरी की तलाश में हैंं तो नौकरी मिल सकती है। कारोबार में अच्‍छे धन लाभ म‍िलने के आसार हैं। कार्यस्‍थल पर नई जि‍म्‍मेदारी म‍िल सकती है।

सिंह राशि (Leo Horoscope):

मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। प्रापर्टी खरीद सकते है। जमीन- जायदाद के क्रय- विक्रय से लाभ मिलने के योग है।पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। यात्रा पर जा सकते है। किस्मत का साथ मिलेगा और धन प्राप्ति के प्रबल योग हैं । लंबे समय से रुके कार्य संपन्‍न होंगे।वर्तमान में शुक्र की राशि तुला में मंगल सूर्य की युति बनी हुई है।इससे वाहन और प्रापर्टी खरीदने के योग है।प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अनुकूल समय है। सरकारी नौकरी वालों को पदोन्नति मिल सकती है।

तुला राशि (Libra Horoscope) :

मंगल ग्रह का गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। पार्टनरशिप लाभ मिल सकता है। वहीं इस समय आपकी इच्छाओं पूर्ति होगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। वर्तमान में मंगल और सूर्य तुला राशि में विराजमान है, इसके प्रभाव जातकों के लिए संपत्ति या वाहन की खरीद-बिक्री के योग बनेंगे।पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। धनलाभ के भी प्रबल योग बनेंगे।करियर के लिए नए रास्‍ते खुल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Surya Gochar Rashifal Prabhav: 17 नवंबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, मेष-कर्क समेत इनके जीवन में होगा धमाल 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) :

मंगल ग्रह का यह राशि परिवर्तन आपकी मनोकामनाओं को पूरी करने वाला है। मंगल देव इस राशि के गोचर कुंडली के लग्न भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं। यह आपके आत्‍मबल व पराक्रम में बढ़ोत्‍तरी का संकेत है। शत्रुओं का नाश होगा। दुष्‍टजन आपका कुछ न ब‍िगाड़ सकेंगे। आप सुख व ऐश्‍वर्य साधनों में बढ़ चढ़कर खर्च करेंगे। सुख साधनों में बढोत्‍तरी होगी। कार्यस्‍थल पर आपको बड़ी ज‍िम्‍मेदारी प्राप्‍त हो सकती है। पद व मान सम्‍मान में बढ़ोत्‍तरी होगी। कानूनी अड़चनें समाप्‍त हो सकती हैं। आप नया भवन व वाहन दोनो ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- New Year 2024 Horoscope : नया साल 2024 इन 9 राशियों के लिए रहेगा बेहद लकी, लक्ष्‍मी माता की मेहरबानी से छप्परफाड़ धन लाभ के योग 

मीन राशि (Pisces Horoscope) :

मंगल ग्रह का यह गोचर मीन राशि के किस्‍मत चमका सकता है। आप तरक्‍की की नई राहों पर अग्रहसर हो सकते हैं। विदेश गमन का प्रबल योग बन रहा है। जमीन जायदाद की खरीदारी हो सकती है। कारोबार में बड़ा निवेश व नई डील संभव है। लंबे समय से रुके हुए काम अब पूरे होने के आसार हैं। आकस्मिक लाभ की संभावनाएं भी बन रही है। सेहत को लेकर आपको सजग व सावधान रहने की आवश्‍यकता है। शनि की साढ़ेसाती के कारण आपको सेहत का विशेष ध्‍यान रखना होगा।

यह भी पढ़ें- जाने कुछ आश्चर्यजनक बाते Hanuman Chalisa के बारे में

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles