I Love to Write Day: आई लव टू राइट डे किस तरह करें सेलिब्रेट? जानें इसका इतिहास

I Love to Write Day: इसमें उपन्यास से लेकर कविता तक, आपके स्थानीय समाचार पत्र में लिखने तक सभी शैलियों को शामिल किया गया है, जिसे आप हमेशा से कहना चाहते थे लेकिन पहले कभी इसके लिए समय नहीं मिला....

I Love to Write Day: यह विशेष दिन कई अलग-अलग संगठनों – स्कूलों, सामुदायिक हॉलों, चर्चों और यहां तक कि शॉपिंग सेंटरों द्वारा मनाया जाता है। इसमें उपन्यास से लेकर कविता तक, आपके स्थानीय समाचार पत्र में लिखने तक सभी शैलियों को शामिल किया गया है, जिसे आप हमेशा से कहना चाहते थे लेकिन पहले कभी इसके लिए समय नहीं मिला।

लेखन केवल प्रशंसित लेखकों के लिए नहीं है। आख़िरकार, उन्हें भी कहीं न कहीं से शुरुआत करनी ही थी, और भले ही इस पर विश्वास करना कठिन लग सकता है, लेकिन हर प्रसिद्ध लेखक ने अपनी पहली पुस्तक के पहले अध्याय की शुरुआत सिर्फ एक शब्द से की थी। आई लव टू राइट डे की स्थापना गैर-काल्पनिक और स्व-सहायता लेखक जॉन रिडल ने स्कूलों में बच्चों को लिखने और वयस्कों को पुराने सपने को फिर से जगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की थी।

आई लव टू राइट डे का इतिहास

आई लव टू राइट डे 2002 में डेलावेयर स्थित लेखक जॉन रिडल द्वारा बनाया गया था। रिडल पिछले तीस सालों से लिख रहे हैं और अब तक कुल 34 किताबें लिख चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अपने और कई अन्य लोगों के लेखन के प्रति प्रेम को समर्पित एक दिन बनाने का फैसला क्यों किया, तो उन्होंने कहा, “आई लव टू राइट डे के लिए मेरा लक्ष्य है कि सभी उम्र के लोग लेखन में समय व्यतीत करें।

यह भी पढ़ें:-  Jharkhand Foundation Day: 23 साल का हुआ झारखंड, बिरसा मुंडा का आंदोलन रहा सबसे खास

आई लव टू राइट डे कैसे मनाएं

इस विशेष दिन को मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जॉन रिडल ने हमेशा लोगों से इस दिन कुछ करने का इरादा किया है – कुछ लिखें। इसमें कुछ भी विशेष होना जरूरी नहीं है, और यह बहुत लंबा भी नहीं होना चाहिए।

आप अपने मनचाहे व्यक्ति के लिए लिखें। जिसे पढंकर वे खुश हो जाए। आप अपने लिए भी कुछ खास लिख सकते है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles