Mithun Varshik Rashifal Gemini Horoscope 2024: मिथुन राशियों के लिए नया साल रहेगा बंपर, नौकरी-व्यापार से लेकर निजी जीवन में होगा लाभ

Mithun Varshik Rashifal Gemini Horoscope 2024: मिथुन राशि के जातकों के लिए नया साल बहुत ही शुभ और फलदायी रहने वाला है। भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से विस्तार से जानते हैं कि मेष राशि वालों के लिए नया साल क्या कुछ खास लेकर आने वाला है...

Mithun Varshik Rashifal Gemini Horoscope 2024 : नया साल 2024 आने वाला है और सभी लोग जानना चाहते हैं कि आने वाला नया साल उनके लिए कैसा रहेगा। दरअसल ग्रह और नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। ऐसे में भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी वैदिक ज्योतिष, ग्रहों नक्षत्रों की चाल और गणना के आधार पर मिथुन राशि (Mithun Varshik Rashifal 2023) के जातकों के लिए लेकर आए हैं वार्षिक राशिफल 2023।

वर्ष 2024 के अनुसार, मिथुन राशिफल की ग्रहों की स्थिति वर्ष की शुरुआत में अनुकूल रहने वाली है। देव गुरु बृहस्पति आपके एकादश भाव में विराजमान हैं। यह आपको इस वर्ष अनेक सफलताएं प्रदान करेंगे। आर्थिक रूप से भी यह आपको मजबूती प्रदान करेंगे। प्रेम संबंधों में भी यह अनुकूल रहने वाला है जो आपके बीच प्रेम को प्रगाढ़ करते रहेंगे। वैवाहिक संबंधों में भी समस्याओं में कमी आने की संभावना प्रबल है। यह वर्ष आपको सामाजिक क्षेत्र में भी आगे रखेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप अपने सामाजिक संबंधों को नई ऊंचाई दे सकेंगे।  आइए विस्‍तार से जानें इस वर्ष मिथुन राशि का पूरा भविष्‍य फल कैसा रहने वाला है।

कैसे होते हैं मिथुन राशि के जातक

मिथुन राशि (Mithun Varshik Rashifal Gemini Horoscope 2024) के लिए यह वर्ष कितना खास रहने वाला है इससे पूर्व जानें कैसे होते हैं ये जातक, बता दें कि देखने में ही नहीं उनका पूरा व्‍यक्तित्‍व काफी आकर्षक होता है।  हरदम कुछ नया करने की भूख होती है इनमें।  ये लोग जीवन में हमेशा रचनात्‍मक होना पसंद करते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि मिथुन राशि के जातक बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। इनका अंदाज भी बेहद अनूठा होता है।

 करियर

वर्ष की शुरुआत की बात की जाए तो इस राशि के सप्तम स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि प्रभाव रहेगा। इससे जो कारोबार कर रहे हैं उन्‍हें इसका पूरा लाभ मिलेगा आप नया काम करना चाहते हैं तो यह समय सही है। कार्यक्षेत्र में शॉर्टकट लेने से बचना चाहिए। नौकरी में स्थानांतरण संभव हो सकता है।

मार्च से अक्टूबर के बीच आपको नौकरी में बदलाव का अवसर मिल सकता है। नौकरीपेशा वालों को अपने उच्‍च अधिकारियों और वरिष्ठ सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस वर्ष आपके वेतन बढ़ने की संभावना प्रबल है।

परिवार और लव लाइफ

वर्ष का आरंभ अच्‍छा रहेगा आप अत्‍यधिक व्‍यस्‍त रहेंगे तो इसका कुछ प्रतिकूल प्रभाव भी नजर आएगा। आपको परिजनों के लिए समय कम मिलेगा, जिससे खींचतान हो सकती है। इस वर्ष आपके परिवार में मोटे तौर पर सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। बंधु-भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। जिनकी अभी अभी शादी हुई है उन्‍हें संतान सुख प्रापत हो सकता है।

हालांकि वार्षिक भविष्यवाणी 2024 (Rashifal 2024) के अनुसार वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल सप्तम भाव में होने से वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है।

प्रेम संबंधों के लिए भी यह वर्ष अच्‍छा है, आपके लिए वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव पर रहने से प्रेम विकसित होता जाएगा और इस वर्ष आप अपने प्रियतम से प्रेम विवाह करने में सफल भी हो सकते हैं।

कैसा रहेगा स्‍वास्‍थ्‍य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वर्ष की शुरुआत थोड़ी कमजोर रह सकती है। इस वर्ष आपको पेट दर्द, छाती में संक्रमण जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आंखों में भी मुश्किल हो सकती है। पर कुल मिलाकर, मिथुन राशि के जातक सेहत के लिहाज से अच्‍छे दिन देख सकेंगे उन्‍हें मानसिक संतोष रहेगा। अधिक उथल पुथल न रहने से उन्‍हें किसी प्रकार की कोई चिंता नहीं रहेगी इसलिए सेहत भी सही रह सकता है।

हालांकि अप्रैल माह के बाद कुछ छोटी मोटी बीमारियां परेशान रख सकती हैं। बेहतर होगा कि आप अपनी सेहत की बागडोर अपने हाथ लें और कुछ योगाभ्यास करें। आप यदि अपनी दिनचर्या सही रखें तो स्वयं को संतुलित रखना आसान होगा और सेहत भी सही रहेगी।

आर्थिक स्थिति

शनि की तीसरी दृष्टि पूरे वर्ष आपके आय भाव पर रहने वाली है, यह आर्थिक सबलता बढ़ा सकता है हालांकि आप इस वर्ष की जाने वाली यात्राओं पर काफी खर्च कर सकते हैं। धन आगमन के स्रोतों में वृद्धि होगी संभव है आप कोई बड़ा निवेश करें और इसका अनुकूल परिणाम आपको दिखे हालांकि निवेश सोच समझ्‍कर ही करें इस वर्ष जमीन जायदाद के सिलसिले आपको कुछ लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। इसलिए थोड़ा खिन्‍न रहना स्‍वाभाविक है

शनि चमकाने वाले हैं किस्‍मत

मि‍थुन राशि (Mithun Varshik Rashifal Gemini Horoscope 2024) के साथ अच्‍छी बात यह होगी कि शनि इनके भाग्य के स्वामी रहने वाले हैं। वे स्‍वामी होकर उनके भाग्य स्थान में रहेंगे और किस्‍मत चमकाने का काम करेंगे। इससे आपके भाग्य की वृद्धि करेंगे जिससे उनके रुके हुए कार्य भी बनने लगेंगे। आपको अपने सभी प्रकार के कार्य में सफलता प्राप्त होती रहेगी।

New Year 2024 Horoscope : नया साल 2024 इन 9 राशियों के लिए रहेगा बेहद लकी, लक्ष्‍मी माता की मेहरबानी से छप्परफाड़ धन लाभ के योग 

खर्च में तेजी

वार्षिक भविष्यवाणी 2024 (Rashifal 2024) के अनुसार वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल सप्तम भाव में होने से व्यापार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। पर आपके खर्चों में तेजी आ सकती है। आप खरीदारी आदि में अधिक खर्च कर सकते हैं। घर के ऐश्‍वर्य साधनों पर भी आपको आर्थिक रूप से व्‍यय करना पड़ सकता है। इसका प्रभाव धन के प्रवाह पर पड़ सकता है।

Vrishabh Varshik Rashifal 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024 , विस्तार से यहां जानें

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Kark Varshik Rashifal Cancer Horoscope 2024 ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है यहां केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 : मेष राशियों के लिए खास रहेगा New Year 2024, होगा चौतरफा फायदा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles