IRCTC Package: हर रोज सिर्फ 1700 रुपये में, वैष्‍णो देवी का चार दिन का पैकेज, मिलेगा फाइव स्‍टार होटल और एसी से सफर, जानें

IRCTC Package: माता वैष्णों के धाम जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इंडियन रेलवे बहुत ही कम खर्चे में शानदार पैकेज लेकर आया है।

IRCTC Package: अगर आप माता वैष्‍णो देवी के दर्शन का मन बना रहे हैं और आपको ट्रेन कीकंफर्म टिकट को लेकर परेशान होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है। ना ही अब आपको वहां रूकने की टेंशन लेने की जरूरत है। माता के भक्तों के लिए अब इंडियन रेलवे भी आगे आई है, ऐसे दर्शनार्थियों के लिए की मदद के लिए अब इंडियन रेलवे वैष्‍णो देवी के टूर के लिए शानदार पैकेज को लेकर आया है, वो भी बहुत ही कम रेट में।

आपको बता दें कि लगभग 1700 रुपये हर दिन देकर आप एसी कोच में सभी सुविधाओं से लेस होकर सफर कर सकते हैं और फाइव स्‍टार जैसे होटल में रुकने का भी अवसर आपको इस पैकेज में मिलेगा।

इस दिन से होगी यात्रा शुरू

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन ने यह पैकेज माता वैष्‍णो देवी के नाम से लांच किया है और 10 दिसंबर से हर दिन आप दिल्‍ली से यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि आईआरसीटीसी टूरिज्‍म की वेबसाइट पर जाकर आप इसकी ऑनलाइन बुकिंग आसानी से कर सकते हैं।
आईआरसीटीसी का यह टूर चार दिन और तीन रात का टूर पैकेज लांच किया है और आपका सफर थर्ड एसी में होगा।

इतने देने होंगे पैसे

तीन लोग 6795 रुपये देकर एक रूम में रुक सकेंगे और अगर आप ये रूम दो लोगों के लिए चाहते हैं तो तो 7855 रुपये की कीमत आपको देनी होगी। इसके अलावा अगर आप अकेले जाना चाहते हैं तो उसके लिए 10395 देने होंगे। साथ ही बता दें कि पांच से 11 साल की उम्र के बच्चे के लिए अगर आप होटल में अलग से बेड चाहते है तो 6160 रुपये और अगर बेड नहीं चाहते है तो 5145 रुपये चुकाने होंगे।

ये रहेगा शैड्यूल और प्लान

हर दिन ट्रेन नई दिल्‍ली से रात को 10.40 बजे पर चलेगी और फिर अगली सुबह पांच बजे जम्‍मू उतार देगी। इस सफर के लिए राजधानी ट्रेन मिलेगी और वाहनों से फिर आप कटरा पहुंचेंगे। इसके बाद सरस्‍वती भवन से यात्रा की पर्ची लेंकर तब होटल में चेक इन कराएंगे। वहां पहले नाश्‍ता होगा उसके बाद आपको वाणगंगा में छोड़ देंगे।

फिर यहां दर्शन करेंगे और फिर रात को वापस होटल आ जाएंगे। उसके बाद डिनर होगा। फिर दूसरे दिन दोपहर 12 बजे वहां से चेक आउट करेंगे और बस के द्वारा जम्‍मू पहुंचेंगे फिर रास्‍ते में आपको लंच भी कराया जाएगा। उसके बाद शाम को जम्‍मू स्‍टेशन पर आपको छोड़ दिया जाएगा और वहां से राजधानी पकड़कर दिल्‍ली वापस आ जाएंगे।

और पढ़े- http://PRE WEDDING PHOTOSHOOT DESTINATION: प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए बेहद खूबसूरत है ये जगहें, जानें यहां

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles