Car Loan Tips: पहली बार खरीदने जा रहे हैं कार, तो यहां जानें लोन लेने का फॉर्मूला!

Car Loan Tips: कार खरीदने के लिए लोन लेने की झंझट से आपको दो चार होने की कोई जरुरत नहीं है, अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आसानी से लोन ले सकते हैं।

Car Loan Tips: अगर आप नए साल पर नई कार खरीदना चाहते हैं और बजट नहीं बन पा रहा है तो आपको चिंता की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको आज कुछ ऐसी खास टिप्स देंगे जिनको फॉलो करके आप अपने नई कार को खरीदने के सपने को आसानी से पूरा कर सकते हैं, तो क्या है वो आसान टिप्स, आइए जानते हैं..

Car Loan Tips: बजट बनाएं

सबसे पहले जरूरी है कि आप अपनी मंथली इनकम के मुताबिक और खर्चों के साथ-साथ संभावित भविष्य की लागतों पर विचार करके ये हिसाब बनाएं कि आने वाले साल में कितना खर्च कर सकते हैं, जिससे की इसके साथ दूसरे जरूरी खर्चों पर कोई प्रभाव ना पड़े।

Car Loan Tips: क्रेडिट स्कोर जांचें

उच्च क्रेडिट स्कोर का आपको लोन से पहले खास ध्यान रखना होगा। अक्सर बेहतर लोन शर्तों की ओर ले जाता है। अपनी क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त करें और यदि आवश्यक हो तो किसी भी समस्या का समाधान करें।

Car Loan Tips: लोन ऑप्शंस के बारे में रीसर्च करें

सबसे पहले आप अनुकूल विकल्पों की खोज करें ओर अलग-अलग उधार दाताओं से ब्याज दरों का पता करें और लोन के सभी नियमों और शर्तों की तुलना करके ही निर्णय लें।

Car Loan Tips: डाउन पेमेंट

लोन राशि को कम करने और संभावित रूप से कम ब्याज दर सुनिश्चित करने के लिए डाउन पेमेंट के लिए बचत करें। इससे आपको काफी फायदा होगा।

Car Loan Tips: लोन अवधि

ऐसी लोन अवधि चुनें जो आपके फाइनेंशियल टार्गेट्स के अनुरूप हो. छोटी शर्तों में आम तौर पर अधिक मासिक भुगतान होता है लेकिन समग्र ब्याज लागत कम होती है।

Car Loan Tips: प्री अप्रूवल

आप जिस राशि के लिए योग्य हैं उसे समझने और अपनी बातचीत की स्थिति को मजबूत करने के लिए ऋण के लिए प्री-अप्रूवल प्राप्त करें।

Car Loan Tips: नियम और शर्तें पढ़ें

ब्याज दरों, शुल्क और किसी भी जुर्माने पर विचार करते हुए लोन समझौते की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें. सौदे को अंतिम रूप देने से पहले किसी भी अस्पष्ट शर्तों पर क्लैरिफिकेशन मांगें।

Also Read-http://Year End Sale: Kawasaki Ninja 400 पर भयंकर डिस्काउंट ऑफर, जानें कीमत और फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles