Hair Care Tips: क्यों होते हैै हमारे बाल दो मुँहे? शैम्पू न बदलना हो सकता है अहम कारण

Hair Care Tips: चाहे हम इसे पसंद करें या न करें, दो मुँहे बाल एक ऐसी चीज़ हैं जिसका हमें सामना करना ही पड़ता है। क्या आपने कभी सोचा है कि दोमुंहे बाल क्यों होते हैं? किसी भी समस्या को समझना बहुत जरूरी है....

Hair Care Tips: चाहे हम इसे पसंद करें या न करें, दो मुँहे बाल एक ऐसी चीज़ हैं जिसका हमें सामना करना ही पड़ता है। क्या आपने कभी सोचा है कि दोमुंहे बाल क्यों होते हैं? किसी भी समस्या को समझना बहुत जरूरी है। तो हम आपको बता दें कि दो मुंहे बालों में बाल नीचे से दो हिस्सों में बंट जाते हैं। यह एक आम समस्या है, जो बालों की बाहरी सुरक्षात्मक परत के क्षतिग्रस्त होने के कारण होती है। इससे बाल नीचे से बेजान और रूखे हो जाते हैं। इससे न सिर्फ बालों की लंबाई रुक जाती है बल्कि उनकी खूबसूरती भी खत्म हो जाती है।

Hair Care Tips: दो मुंहे बाल होने के कारण

अब जब आप जान गए हैं कि दोमुंहे बाल क्या होते हैं, तो अब बारी है यह जानने की कि दोमुंहे बाल क्यों होते हैं आमतौर पर लोग दोमुंहे बालों को काटने का सुझाव देते हैं, लेकिन एक-एक करके बैठकर हर दोमुंहे बालों को काटना आसान नहीं है। जहां तक पार्लर की बात है तो वहां भी आपको महंगे ट्रीटमेंट ऑफर किए जाएंगे और तरह-तरह के शैंपू और कंडीशनर खरीदने की सलाह भी दी जाएगी। बेहतर होगा कि आप घर पर ही बिना काटे अपने बालों से छुटकारा पाने का कोई तरीका ढूंढ लें।

यह भी पढ़े:- Natural Ways To Relieve Pain: दर्द से राहत पाने के लिए पेनकिलर की जगह अपना सकते है यह उपाय

Hair Care Tips: शैंपू न बदलना

कई लोग एक शैंपू प्रोडक्ट को इतना पसंदीदा बना लेते हैं कि महीनों-सालों तक उसे नहीं बदलते। जबकि विशेषज्ञों का मानना है कि शैंपू को समय-समय पर बदलते रहना चाहिए। ऐसा न करने पर बालों को एक ही तरह के शैम्पू की आदत पड़ जाती है, जिससे शैम्पू का असर भी कम हो जाता है और बाल दोमुंहे होने लगते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles