English Learning Apps: अब इंग्लिश सीखना और भी आसान, इन ऐप्स की मदद से बोलेगें फरार्टेंदार अंग्रेजी

English Learning Apps: अंग्रेजी की जरूरत आज हर किसी को है चाहे नौकरी वाला हो या फिर बिजनेस वाला। पर कई बार हिचकिचाहट इतनी हो जाती है कि सामने वाले के सामने शर्म से सर झुक जाता है।

English Learning Apps: अंग्रेजी आज बोलना फैशन के साथ जरूरत भी बन गया है। जिंदगी के हर मोड़ पर इसकी जरूरत पड़ने लगी है। नौकरी वाला हौ या अपनी खुद का काम वाला सभी को आज इसकी जरूरत होती है पर कई बार हिचकिचाहट इतनी होती है कि आप समझ तो लेते हैं पर बोल नहीं पाते या फिर अंग्रेजी ग्रामर की कम जानकारी के चलते आत्म विश्वास नहीं बन पाता है। पर अब आपको इस हेजिटेशन से दूर निकालने के लिए हम आपके लिए कुछ खास ऐप्स की जानकारी लेकर आएं है और इन ऐप्स को यूज करके आप आसानी से इंग्लिश बोलना सीख जाएंगे।

English Learning Apps: ये ऐप्स है बेहद यूजफूल

अंगेजी जानने और समझने के साथ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने की इच्छा सबके मन में होती है। अगर आपको स्पीकिंग इंग्लिश में परेशानी होती है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बता दें कि ऐसे में बहुत से ऐप्स आ रहे हैं, जो आपको घर में बैठे हुए, बस में ट्रैवल करते हुए या सुबह की वॉक करते हुए अंग्रेजी बोलने का हुनर सिखा सकते हैं। ग्रामर की अच्छी जानकारी के साथ-साथ ये ऐप्स रोज के बोलने वाले वाक्यों की जानकारी देती है और ट्रांसलेशन पर भी काफी अच्छे से अवगत कराती है। तो चलिए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में..

English Learning Apps: इन ऐप्स के माध्यम से सीखें इंग्लिश

1. Speak English Fluently

यह ऐप बेहद ही बेहतर और खास ऐप है बता दें कि कोई भी जिसको बेसिक लेवल से इंग्लिश स्पीकिंग को सीखना है तो इस ऐप के माध्यम से प्रैक्टिस कराई जाती है और इस ऐप पर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपनी इंग्लिश में आपकी फ्लुएंसी बढ़ती है।

2. Elsa speak

ये भी एक बेहतरीन ऐप है जिसके माध्यम से इंग्लिश लैंग्वेज स्पीच को आसानी से सीख सकते हैं, जो सीखने वाले की स्पीकिंग स्किल्स को सुधारने में काफी सहायक है।

3. EngVarta

इस ऐप के माध्यम से लाइव इंग्लिश एक्सपर्ट आपको सिखाने के लिए मिल जाएंगे, जो आपसे बात करें और आपके कम्युनिकेशन स्किल को सुधार सकते हैं अगर आप इस ऐप की सहायता से इंग्लिश सीखते हैं तो जल्दी सीख जाएंगे।

4. Duolingo

इस ऐप पर मल्टीपल लैंग्वेज सीखने का चांस आप उठा सकते हैं। अंग्रेजी के साथ अन्य लैग्वेज भी सीख सकते हैं। इस ऐप के जरिये आप रोजाना स्पीकिंग इंग्लिश की प्रैक्टिस कर सकते हैं और अंग्रेजी भाषा बोलना सीख सकते हैं।

5. Babbel

किसी भी लर्नर के स्पीकिंग इंग्लिश के साथ ग्रामर और वोकेबलरी को सुधारने में काफी मदद करता है और इस ऐप पर ऑटोमेटिक वॉइस रिकगनिशन टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

पढ़े- http://FEMALE TEACHERS: महिला शिक्षकों को मिला नए साल का तोहफा, व्रत के लिए मिलेगी छुट्टी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles